राष्ट्रीय

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा शनिवार को मोदी से करेंगे मुलाकात

MKNews.in | Desk

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शुक्रवार को कहा कि वह छह अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें राज्य में चल रही विकास परियोजनाओं की मौजूदा स्थिति से अवगत कराएंगे। माणिक साहा आज देर शाम दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

अगरतला। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शुक्रवार को कहा कि वह छह अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें राज्य में चल रही विकास परियोजनाओं की मौजूदा स्थिति से अवगत कराएंगे। माणिक साहा आज देर शाम दिल्ली के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं अपने दो दिवसीय दौरे केलिए आज दिल्ली जा रहा हूं और केंद्र द्वारा प्रायोजित योजनाओं सहित विभिन्न विकास परियोजनाओं पर स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात करूंगा।’’

उन्होंने दावा किया कि अन्य राज्यों की तुलना में विकास परियोजनाओं को क्रियान्वित करने में त्रिपुरा की स्थिति ‘अच्छी’ है। उन्होंने कहा, ‘‘कई परियोजनाएं हैं, जो निर्धारित समय से पहले पूरी हो चुकी हैं, जबकि कुछ चल रही परियोजनाएं निर्धारित समय के भीतर पूरी की जाएंगी।’’ गौरतलब है कि त्रिपुरा में अगले वर्ष मार्च में विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (टीटीएएडीसी) के तहत ग्राम समितियों के चुनाव नवंबर के पहले सप्ताह तक पूरे होने की उम्मीद है।

साहा ने कहा कि वह प्रस्तावित परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मिलने की कोशिश करेंगे। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री सात अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की शासी परिषद की बैठक में भी हिस्सा लेंगे।

 

MK News

आम आदमी का अधिकार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button