अपराधउत्तर प्रदेश

अग्निपथ योजना के विरोध में उग्र प्रदर्शन एवं सारनाथ ट्रेन पर पथराव मामले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार ।

 

गाजीपुर।

केंद्र सरकार के द्वारा लागू अग्निपथ योजना के विरोध में बीते दिनों सारनाथ एक्सप्रेस पर पथराव और उग्र प्रदर्शन मामले के मास्टरमाइंड समेत दो को गाजीपुर रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मालूम हो कि बीते 19 जून को गाजीपुर रेलवे स्टेशन हथियार लाठी डंडे के साथ पहुंचने का आवाहन किया गया था।

जिस के क्रम में बंजारीपुर गांव के पास सैकड़ों युवाओं ने रेलवे ट्रैक को जाम किया था,और फिर सारनाथ एक्सप्रेस पर पथराव भी किया था। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 23 लोगों को गिरफ्तार किया था।

वही आज इस पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड और उसके एक सहयोगी को आरपीएफ के द्वारा गिरफ्तार किया गया है। 19 जून को अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन में 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। और उन 23 लोगों का जमानत कराने के लिए मास्टरमाइंड अजय सिंह यादव ग्राम कंधार पुर थाना नोनहरा और उसका सहयोगी मोहम्मद अशरफ साह निवासी हुसैनपुर थाना नोनहरा आज जिला न्यायालय जा रहा था। उसी समय आरपीएफ ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

आरपीएफ के थाना प्रभारी अमित राय ने बताया कि 19 जून को गाजीपुर के बंजारीपुर गांव के पास युवाओं के द्वारा सारनाथ एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी किया गया था। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई किया और 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उस वक्त इस मामले का मास्टरमाइंड अजय यादव फरार हो गया था।

उन्होंने बताया कि उस दिन प्रदर्शन के लिए अजय यादव ने व्हाट्सएप ग्रुप “बिशनपुर ग्राउंड” और “कंधारपुर के दबंग” से लोगों को हथियार लाठी-डंडे के साथ गाजीपुर स्टेशन पहुंचने का आवाहन किया गया था। इसके अलावा बहुत सारे लोगों को फोन भी किया गया था। उन्होंने बताया कि अजय यादव युवाओं में गुरुजी के नाम से प्रसिद्ध है। वह विशुनपुरा व भाला ग्राम सभा में युवाओं को आर्मी की तैयारी भी कराता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button