अपराधउत्तर प्रदेश

अजय राय के गवाही पर 10 जून को होगी जिरह मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर मामले में ।

गाजीपुर । 

मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर मामले में अजय राय की गवाही पर 10 जून को गाजीपुर अदालत में जिरह होनी है। दरअसल सोमवार को एक ही दिन वाराणसी की कोर्ट में भी अजय राय के मुकदमे की सुनवाई से होने से अदालत से अगली तारीख मांगी गई है।

अवधेश राय हत्याकांड में बीते 16 मई को पूर्व विधायक अजय राय ने अपनी गवाही दी थी। अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम/एमपी-एमएलए रामसुध सिंह की अदालत में मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर मामले में पूर्व विधायक अजय राय की गवाही पर सोमवार को होने वाली जिरह अब 10 जून को होगी।

वर्ष 1996 में शहर कोतवाली में मुख्तार अंसारी के विरुद्ध गैंगस्टर के मुकदमे में तीन अगस्त 1991 को वाराणसी के लहुराबीर आवास के गेट पर अवधेश राय पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या करने का भी केस शामिल है। इस मामले में उनके भाई व पूर्व विधायक अजय राय ने मुख्तार अंसारी सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।अजय राय की अदालत में गवाही की कार्रवाई चल रही थी। तभी इलाहाबाद के एमपी-एमएलए कोर्ट में मुकदमा स्थानांतरित हो गया था। बाद में हाईकोर्ट के आदेश पर उक्त मुकदमे की सुनवाई पुन: स्थानीय विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) की अदालत में शुरू की गई है। 16 मई को अजय राय की अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम/एमपी-एमएलए रामसुध सिंह के न्यायालय में गवाही हुई थी, लेकिन उस दिन अधिवक्ताओं की हड़ताल के कारण उस दिन जिरह नहीं हो सकी थी। फिर 25 मई को तिथि निर्धारित की गई थी, लेकिन गवाह अजय राय ने इस मामले में निजी कारणों से उपस्थित न होने पर अगली तिथि की मांग की थी, जिसके बाद 30 मई( सोमवार) को जिरह की तिथि निर्धारित की गई थी, लेकिन गवाह के न आने के कारण नहीं हो सकी। अब दस जून की तिथि निर्धारित की गई है। सहायक शासकीय अधिवक्ता नीरज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में अब जिरह दस जून को होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button