अपराधउत्तर प्रदेश

अवैध खनन मामले में एक जेसीबी 6 टैक्टर ट्रॉली पकड़ा गया, खनन माफियाओं में मचा हड़कंप ।

एसडीएम ने कहा खनन माफियाओं के खिलाफ ऐसे ही होगी कार्रवाई, नहीं करने दिया जाएगा अवैध खनन ।

 

ग़ाज़ीपुर ।

शासन के निर्देश पर गाजीपुर में खनन माफिया के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत उपजिलाधिकारी सेवराई द्वारा खनन माफियाओं के विरुद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है ।

कल शाम उपजिलाधिकारी राजेश प्रसाद ने एक जेसीबी सहित छः ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ा। जिसके बाद खनन विभाग द्वारा जुर्माना लगाते हुए कार्रवाई की है ।

आपको बता दें कि जिलाधिकारी गाजीपुर के द्वारा मिट्टी खनन पर रोक लगाने के लिए दिए गए निर्देश के क्रम में उपजिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद को सेवराई गांव के करवानिया डेरा स्थित एक खेत में अवैध रूप से मिट्टी खनन करते जेसीबी व ट्रैक्टर की शिकायत मिली थी ।

शिकायत की खबर मिलते ही तत्काल हरकत में आए एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद द्वारा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए । जहां पर जेसीबी के द्वारा अवैध रूप से खनन किया जा रहा था और आठ ट्रैक्टर मिट्टी खनन कर ढूलाई कर रहे थे । चारों तरफ से पुलिस द्वारा घेराबंदी करवाने का प्रयास किया गया। जिसमें दो ट्रैक्टर भागने में सफल हो गए, वही एक जेसीबी व छः ट्रैक्टर ट्रॉली को मौके से ही पकड़ लिया गया । पकड़े गए जेसीबी व ट्रैक्टर ट्रॉली को पुलिस चौकी से सेवराई लाया गया और खनन विभाग को सूचना देकर मौके पर बुलाकर अवैध खनन कर रहे खनन माफिया के जेसीबी व ट्रैक्टर मालिक के विरुद्ध जुर्माना लगाया गया । जिससे खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

फिलहाल मामले में उपजिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद ने बताया कि खनन की शिकायत मिलने के बाद गहमर थाना प्रभारी निरीक्षक व सेवराई पुलिस चौकी प्रभारी समेत पुलिस बल के साथ मौके पर गया तो अवैध रूप से खनन किया जा रहा था । जिसे चारों तरफ से घेर कर पकड़ने का प्रयास किया गया । जिसमें एक जेसीबी व छः ट्रैक्टर ट्रॉली को मौके से पकड़ लिया गया , वही दो ट्रैक्टर भागने में सफल रहे ।

उन्होंने बताया कि अवैध खनन करने वाले जेसीबी व ट्रैक्टर मालिक के विरुद्ध भारी जुर्माना किया जाएगा और आगे भी यह खनन माफियाओं के विरुद्ध इस तरह की कार्यवाई जारी रहेगी । किसी भी कीमत पर क्षेत्र में अवैध खनन नहीं करने दिया जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button