उत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

इन्वेस्टर सम्मिट में गाजीपुर की रही बल्ले बल्ले , 300 करोड़ के सापेक्ष 3004 करोड़ का निवेश हुआ प्रस्तावित ।

 

गाज़ीपुर ।

कल उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का शुभारम्भ लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रिमोट का बटन दबाकर किया गया ।

इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण गाजीपुर के एक होटल के सभागार में किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल जनपद के उद्यमियों एवं निवेशको के बीच किया गया ।

इस दौरान जिलाधिकारी आर्यका अखौरी , मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता , उपजिलाधिकारी आकाश कुमार , जी एम , डी आई जी सहित समस्त जनपदस्तरीय अधिकारियो ने समारोह का लाइव प्रसारण देंखा।

जनपदस्तर पर इस कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि सरिता अग्रवाल, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एंव उद्यमियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित एंव मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और नगर पालिका परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने कहा कि जरूर जहां विकास होगा वहां बदलाव आएगा , विकास एक सामाजिक प्रक्रिया है हमारे जनपद को 300 करोड़ का टारगेट मिला था और मुझे पता चला है कि आज 30004 करोड़ से ज्यादे का लोगों ने इन्वेस्ट किया है । जब ज्यादा यहां उद्योग लगेंगे तो नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को भी इसका लाभ मिलेगा और वह जनपद में ही रहकर कार्य करेंगे ।

इस दौरान उन्होंने कहा कि इसकी वजह से जो गाजीपुर का टैलेंट है वह बाहर चला जाता था अब इसकी वजह से विकास तो निश्चित है वहीं उन्होंने कहा कि आज हमारे शीर्ष नेतृत्व का नेतृत्व है कि आज हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्लोबल भारत की ओर ध्यान आकर्षित कर रहे हैं यह उसी का परिणाम है कि आज मुख्यमंत्री जी भी बाहर से सुरक्षित कानून व्यवस्था को देखते हुए आ रहे हैं और इसकी वजह से निश्चित रूप से विकास की ओर लोग देख रहे हैं ।

वही जिला अधिकारी अधिकारी ने बताया कि इन्वेस्टर सम्मिट को देखते हुए हम लोगों ने प्रयास किया कि जिले के जितने भी इंडस्ट्रीज हो या होटल रेस्टोरेंट आदि से संपर्क किया गया और जिसका परिणाम है की 300 करोड़ की जगह अब 3000 करोड़ से ज्यादा का इन्वेस्ट प्राप्त हुए हैं यह जनपद के लिए सकारात्मक और अच्छा संकेत हैं कि जनपद में लोग अब इन्वेस्ट करने के लिए वापस आ रहे हैं क्योंकि अब गाजीपुर में लॉ & ऑर्डर कनेक्टिविटी और विद्युत व्यवस्था की बेहतर सुविधा है अभी इंडस्ट्रियल पार्क के लिए भी बात चल रही है , ताकि हमारे जनपद में जल्द से जल्द इंडस्ट्रियल पार्क भी स्थापित हो जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button