अपराधउत्तर प्रदेश

एमपी एमएलए कोर्ट के जज का हुआ तबादला , तबादले के बाद टल गई मुख्तार अंसारी के फैसले की तारीख ।

 

ग़ाज़ीपुर ।

 गाज़ीपुर के अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम / एम पी एम एल ए कोर्ट / गैंगेस्टर कोर्ट रामसुध सिंह की अदालत में 1996 के गैंगेस्टर के मुकदमें में मऊ के पूर्व विधायक माफिया मोख्तार अंसारी और उनके सहयोगी भीम सिंह के मामले में आज फैसले की तिथि निर्धारित थी , लेकिन आज फैसला टल गया।

इस मामले में एडीजीसी क्रिमिनल नीरज श्रीवास्तव ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि मोख्तार अंसारी के ऊपर 1996 का एक मुकदमा पंजीकृत था, उसमें 25 नवम्बर को फैसला आना था , लेकिन पीठासीन अधिकारी के तबादला हो जाने से आज की कार्यवाही नही हो सकी और अगली तिथि 2 दिसम्बर नियत की गई है ।

बता दे कि इसी मुकदमें में वाराणसी का चर्चित अवधेश राय हत्याकांड की भी सुनवाई चल रही है। इन्हीं मामलों को लेकर मोख्तार अंसारी और भीम सिंह के विरुद्ध थाना कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया गया था इस मामले का विचारण अदालत में चल रहा है।

इसमें गवाहों के बयान गुजर चुके हैं , मोख्तार अंसारी के वकील लियाकत अली ने बताया कि पहला ऐसा मुकदमा है जिसमें हम लोगों को सुना नहीं गया है और फैसले की तारीख पड़ गयी , जबकि नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि मोख्तार पक्ष के लोग मौका मांग कर कोर्ट को गुमराह कर रहे थे , इसलिए विद्वान न्यायाधीश ने पिछली तारीख पर् 25 तारीख फैसले की तारीख लगायी और कहा था कि आप अपनी बहस उससे पूर्व पूरी कर लें , लेकिन ऐन वक्त पर जज साहब का तबादला महराजगंज फैमिली कोर्ट के जिला जज पद पर् हो गया है , अब नये जज की नियुक्ति के बाद ही फैसला आएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button