उत्तर प्रदेश

गर्मियों की छुट्टी के बाद पुनः समस्त परिषदीय विद्यालय खुले ।

बीएसए ने तिलक लगाकर व माला पहना । कर किया छात्र-छात्राओं का स्वागत

 

गाजीपुर।

गर्मियों की छुट्टी  के बाद 16 जून दिन बृहस्पतिवार को जिले भर के परिषदीय विद्यालय पुन: खुल गए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने देवकली ब्लाक के कई विद्यालयों का स्वयं निरीक्षण किया।

प्राथमिक विद्यालय मऊ पारा में उन्होंने स्वयं अपने हाथों से तिलक लगाकर और माला पहनाकर छात्र एवं छात्राओं का स्वागत किया।

 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने “अमृत योग सप्ताह” के अवसर पर छात्र – छात्राओं एवं अभिभावकों के साथ विद्यालय के प्रांगण में बैठ कर कई योगासन भी किया तथा योग से होने वाले लाभ भी उनको बताए।

इस अवसर पर बीएसए ने कंपोजिट विद्यालय रामपुर मांझा की छात्रा मुस्कान यादव को कक्षा 7 की विद्याज्ञान की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। वही कंपोजिट विद्यालय रामपुर बंतरा में परिसर की साफ-सफाई न होने पर नाराजगी जताते हुए सफाई करने के लिए कड़ाई से निर्देशित किया।

 

प्राथमिक विद्यालय धारीकलां के निरीक्षण के दौरान वहां की व्यवस्था एवं विद्यालय में कराए गए कायाकल्प को देखकर ग्राम प्रधान एवं प्रधानाध्यापक की प्रशंसा की तथा छात्रों का स्वागत स्वयं बीएसए ने तिलक लगाकर और माला पहनाकर किया। छात्रों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मध्यान्ह भोजन योजनान्तर्गत फोर्टी फाइड चावल का प्रयोग करने का निर्देश दिए गए।

खंड शिक्षा अधिकारी देवकली उदयचंद राय ने ब्लाक के सभी प्रधानाध्यापकों को एक दिन पहले ही ऑनलाइन मीटिंग कर निर्देशित कर दिया था कि विद्यालय खुलने से पूर्व एवं विद्यालय खुलने के बाद की सभी तैयारियां, जैसे विद्यालय परिसर, किचन, कक्षा-कक्ष, शौचालय की अच्छी प्रकार से साफ सफाई कर लें। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि इस सप्ताह “अमृत योग सप्ताह” के रूप में मनाया जाएगा, जिसमें सभी शिक्षक ज्यादा से ज्यादा छात्रों एवं अभिभावकों को योग करने के लिए प्रेरित करें। सभी एआरपी को निर्देशित किया कि वह जून माह का अपना सुपर विजन का टारगेट पूर्ण करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button