अपराधउत्तर प्रदेश

गाज़ीपुर में फर्जी बैंक बनाकर करोड़ों की हेरा फेरी ।

 

 ग़ाज़ीपुर ।

गाजीपुर में आज तथाकथित पोड बैंक PODBANK नामक एक प्राइवेट बैंक के एक कर्मचारी को खाताधारकों की भीड़ ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया और बताया कि हजारों गरीबों का करोड़ो रूपये इस बैंक में अच्छा रिटर्न देने के नाम पर् लगवाया गया था ।

लेकिन अब बैंक के लोग न ब्याज दे रहे हैं और न ही मूल धन ही दे पा रहे हैं और बहाने भी बना रहे हैं, मामला गाज़ीपुर की स्थानीय सदर कोतवाली क्षेत्र के महाराजगंज इलाके के पास आरटीओ ऑफिस के पास का है ।

जहां पर पोड बैंक नाम की एक संस्था द्वारा पिछले दो सालों से लोगों द्वारा घर-घर घूम कर भोले भाले लोगों को लौके लुभावनी योजनाएं बताकर खाते खुलवा रही थी और पैसा जमा करा रही थी, और उस पैसे की एवज में उनको बढ़िया ब्याज दर भी मुहैया कराने का वायदा किया जा रहा था।

जिसके चलते काफी संख्या में लोगों ने इस तथाकथित प्राइवेट पोड बैंक में अपना खाता खोल दिया, जिनकी संख्या अब काफी हो गयी है, लेकिन धीरे-धीरे लोगों का ब्याज मिलना बंद हो गया और परेशान जनता बैंक कर्मियों और चेयरमैन पर दबाव बनाने लगी कि ब्याज ना सही तो जो पैसा यानि मूलधन जमा है , वही वापस किया जाए लेकिन उसमें भी जब बैंक के लोग आनाकानी करने लगे, तो आज भीड़ का सब्र टूट गया और खाताधारकों ने पोड बैंक के तथाकथित चेयरमैन सुभाष को पकड़कर कोतवाली ले आई जहां पुलिस मामले को समझ कर जनता का पैसा कैसे दिलाया जाए इसका रास्ता खोज रही है।

इस मामले में खाताधारकों में से एक ने पूरी बात बताई और कहा कि सुभाष अंबेडकर नाम के व्यक्ति जो वोट बैंक के चेयरमैन और कर्ताधर्ता है। वह और उसके चार और साथी जो बैंक के डायरेक्टर हैं, उनके साथ घूम घूम कर पिछले सालों से ही खाता खुलवा रहे थे और लोगों को अच्छा रिटर्न देने का वायदा कर रहे थे, लेकिन पिछले कई महीनों से न ब्याज मिल रहा है न ही ये लोग मूलधन दे रहे हैं, लिहाजा हम लोग आज उनको पकड़कर कोतवाली लाए हैं और पुलिस के सामने पेश कर अपनी शिकायत दर्ज करा दिए हैं। पुलिस पूछताछ के साथ लिखा पढ़ी की कार्रवाई कर रही है, परेशान खाता धारकों ने गुहार लगाई है कि हम लोगों को हमारा मूल धन ही दिलाया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button