अपराधउत्तर प्रदेश

जहर खुरानी गैंग के 5 सदस्य की टीम को पुलिस ने किया गिरफ्तार ।

लूट का 11 ट्रैक्टर , 2 ट्रॉली बरामद , सरगना गिरफ्त से बाहर ।

 

गाजीपुर ।

गाजीपुर पुलिस ने जहर खुरानी कर ट्रैक्टर लूट को अंजाम देने वाले गिरोह के 5 सदस्य को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

पकड़े गए आरोपियों के पास से लूट के 11 ट्रैक्टर और दो ट्रॉली बरामद किया है। जबकि इस गिरोह का सरगना अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। गिरोह के सरगना की अभी तलाश की जा रही है।

इस बात का खुलासा एसपी रोहन पी बोत्रे ने पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस कर किया है। इस दौरान एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम मे अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं क्षेत्राधिकारी जमानियां के नेतृत्व में टीम बनाकर सक्रिय अपराधियों की गिरफ्तारी की जा रही है ।

इसी के क्रम मे मुखबीर की सूचना पर दिलदारनगर थाने की और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई में कामयाबी मिली है ।

पुलिस को सूचना मिली की अमौरा गांव के रोड पर धनाडी मोड के पास से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों में 1.बाल अपचारी 2. जित्तन यादव, 3. संजय सिंह यादव उर्फ पिन्टू यादव, 4. शिवकुमार यादव उर्फ टुन्नू यादव, 5.आजाद यादव को 11 ट्रैक्टर व 2 ट्राली बरामद किया गया। बरामद ट्रैक्टरों के सम्बन्ध में पूछने पर आरोपियों ने बताया गया कि उनका एक गिरोह है। गिरोह का सरगना जितेंद्र कुमार है जो गरथमा गांव थाना सिन्धौरा जनपद वाराणसी का रहने वाला है ।

ये गिरोह गिरोह योजना के तहत जिस ट्रैक्टर को उठाना होता है। पहले उसे किसी कार्य से बुक किया जाता है। उसके बाद उस ट्रैक्टर के चालक को चाय पानी कराने के बहाने उसमे नशीली दवा डाल कर पिला देते है । जब ट्रैक्टर चालक पर रास्ते मे नशीली दवा का असर होने लगता है और उस ट्रैक्टर पर पहले से बैठे गिरोह के सदस्य ट्रैक्टर रोड से साइड मे लगवाते है और पीछे से हमारे गिरोह के अन्य सदस्य जो चार पहिया वाहन से रहते है ट्रैक्टर चालक को ट्रैक्टर से हटा कर चार पहिया वाहन मे इलाज के बहाने बैठा लेते है तथा ट्रैक्टर अब हमारी टीम का सदस्य चला कर उचित स्थान पर ले जाकर छिपा कर खडा कर देता है जिसे उचित दाम मिलने पर किसी अन्य जनपद मे ले जाकर बेंच दिया जाता है तथा उससे प्राप्त रुपये आपस मे बाँट लिया जाता है ।

फिलहाल सभी के खिलाफ संबधित धाराओं में चालान कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button