अपराधउत्तर प्रदेश

जिले के बड़े बकायदारों में शुमार कोऑपरेटिव बैंक के पूर्व चेयरमैन गिरफ्तार , भेजे गए जेल ।

देव प्रकाश सिंह पर इलाहाबाद बैंक का तकरीबन 7.75 लाख का बकाया है ।

ग़ाज़ीपुर ।

गाजीपुर जिले के बड़े बकायदारों में शुमार कोऑपरेटिव बैंक के पूर्व चेयरमैन देव प्रकाश सिंह को राजस्वकर्मियों द्वारा पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। देव प्रकाश की गिरफ्तारी से बड़े बकायदारों में हड़कंप मचा हुआ है

दरअसल जिला प्रशासन द्वारा जिले के बड़े बकायदारों की सूची बना कर वसूली का कार्य किया जा रहा है । जिला प्रशासन द्वारा वसूली के लिए आरसी जारी की जा रही। उसके बाद नोटिस भी चस्पा किया जा रहा है। उसके बावजूद भी बकाएदार बकाए की रकम जमा नहीं कर रहे है तो उनके खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेजने की भी कार्रवाई की जा रही है।

इसी के तहत आज सदर तहसील के बड़े बकायदारों में शुमार पूर्व चेयरमैन देव प्रकाश के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है। बिरनो थाना क्षेत्र के धर्मागतपुर छतरमा निवासी देव प्रकाश सिंह पुत्र कल्पनाथ सिंह के ऊपर इलाहाबाद बैंक का 775435 रुपये बकाया था ।

जिसके खिलाफ 2 साल पहले राजस्व विभाग की तरफ से आरसी भी काटी गई थी। जिसकी वसूली के लिए उन पर लगातार दबाव दिया जा रहा था । लेकिन बकाएदार देवप्रकाश के घर वसूली के लिए गयी राजस्व टीमो से भी दुर्व्यवहार करते थे ।

आज अचानक तहसील परिसर में देवप्रकाश दिख गए जिनको आनन फानन में तहसील कर्मियों ने पुलिस की मदद से धर दबोचा। देवप्रकाश सिंह सपा सरकार में कोआपरेटिव बैंक का चेयरमैन रह चुके है।

फिलहाल मामले में तहसीलदार सदर अभिषेक कुमार ने बताया पूर्व कोऑपरेटिव बैंक का चेयरमैन देव प्रकाश सिंह पर इलाहाबाद बैंक का तकरीबन 7.50 लाख बकाया है। उनके खिलाफ आरसी वारंट कटा था आज उनको गिरफ्तार जेल भेज दिया गया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button