उत्तर प्रदेश

ठंड और कोहरे की वजह से विजीविलटी कम होने पर रात्रि सेवा बस प्रभावित ।

 

गाजीपुर  ।

ठंड और घने कोहरे की वजह से गाजीपुर डिपो की रात्रि सेवा की 9 बसों में से 3 बसे पूर्ण रूप से प्रभावित रहेंगी ।

इस बात की जानकारी गाजीपुर डिपो के एआरएम बीके पाण्डेय ने दी है। दरअसल ठंड और कोहरे की वजह से होने वाली दर्घटना के मद्देनजर शासन की तरफ से रोडवेज की रात्रि सेवा की बसों पर रोक लागने का निर्देश जारी हुआ था ।

लेकिन शासन ने उसमे संसोधित करते हुए रात्रि सेवा की बसों के संचालन में परिवर्तन करते हुए निर्देश जारी किया है कि घने कोहरे की वजह से विजीविलटी कम होने पर दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए जो बस जहां होगी उसे किसी सुरक्षित स्थान जैसे टोल प्लाजा , ढाबा। , पेट्रोल पंप आदि जगहों पर खड़ी कर दिया जाएगा और विजीविलटी सही होने पर ही बस का संचालन किया जाएगा ।

इस बात की जानकारी गाजीपुर डिपो के एआरएम बीके पाण्डेय ने दी है । इस दौरान उन्होंने बताया कि घने कोहरे के कारण रात्रि सेवा में संचालित रोडवेज़ बसों का संचालन रोक देने का निर्णय लिया गया था ।

लेकिन उसमें आंशिक संसोधन करते हुए कहा गया कि जिन बसों का संचालन रात में किया जा रहा उन बसों को कहा गया है कि घने कोहरे की वजह विजीविलटी काम होने पर उन बसों को किसी सुरक्षित स्थान पर रोक दिया जाए और कोहरा समाप्त होने पर ही उसका रात में संचालन किया जाए। ये निर्णय कोहरे की वजह से होने वाले दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button