अंतर्राष्ट्रीय

दिल्ली में पत्रकारिता अवार्ड शो में मचा गाज़ीपुर का डंका: ।

 

गाज़ीपुर ।

दिल्ली के हॉलीडे इन होटल में कल रात हुए द फ्यूचर ऑफ़ न्यूज़ अवार्ड्स में गाजीपुर ने अपना परचम लहराया है । गाज़ीपुर शहर के चंदन शहीद मोहल्ले के रहने वाले अहमद बिलाल को सर्वश्रेष्ठ खोजी रिपोर्टिंग के लिए गोल्डन अवार्ड मिला है

बिलाल पिछले 4 सालों से अग्रणी मीडिया समूह एबीपी नेटवर्क के साथ जुड़े हैं।

बिलाल को ये अवार्ड ऑपरेशन न्यूटन स्टोरी के लिए द फ्यूचर ऑफ़ न्यूज़ अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ खोजी रिपोर्टिंग के लिए मिला है। ऑपरेशनन्यूटन 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान की गई एक बेहद ज़रूरी खबर थी । जिसमें ये बताया गया कि कैसे कुछ निर्दलीय उम्मीदवार एक विशेष वोट बैंक को काटने के लिए चुनाव लड़ते हैं और मौद्रिक लाभ के लिए किसी विशेष उम्मीदवार या पार्टी के प्रति परिणाम को प्रभावित करने के लिए वोट काटते हैं या चुनाव से ठीक पहले उनको वोट ट्रांसफर करवा देते हैं ।

इस खबर के बाद , चुनाव आयोग ने मामले का संज्ञान लिया और उन निर्दलीय उम्मीदवारों के नामांकन रद्द कर दिए , जो अपने मतों को दूसरे उम्मीदवार या पार्टी के पक्ष में करने के लिए मौद्रिक मुआवजा लेने के लिए सहमत हुए थे।

दिल्ली में गाज़ीपुर का झंडा बुलंद करने वाले बिलाल ने शहर के सरकारी सिटी इंटर कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई के बाद दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की डिग्री ली और एबीपी न्यूज़ ज्वाइन कर लिया । मीडिया से बात करते हुए बिलाल ने गोल्डन अवार्ड को अपनी जन्मभूमि गाजीपुर को समर्पित किया  और कहा कि गाज़ीपुर के लोग और और इसकी मिट्टी की खुशबू हमेशा जेहन में रहती है , जो सच्चाई , ईमानदारी और आम लोगों की आवाज बने रहने का जज्बा देती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button