उत्तर प्रदेशराजनीति

नगर पालिका परिषद में 2022-23 वित्तीय वर्ष का  बजट को लेकर बैठक आज हुआ संपन्न ।

गाजीपुर ।

नगर पालिका परिषद में 2022-23 वित्तीय वर्ष का  बजट को लेकर बैठक बुलाई गई थी। बैठक में सपा से सदर विधायक जै किशुन साहू भी मौजूद रहे।

 

इस दौरान नगर पालिका परिषद की अनुमानित आय 50 करोड़ 39 लाख 60 हजार और व्यय अनुमानित 50 करोड़ 45 लाख 80 हजार रही। जो सदन के सामने पेश किया गया।  इस बैठक के समाप्त होने के बाद सदर विधायक जै किशुन साहू ने कहा कि नगर पालिका में बहुत गड़बड़ी है गड़बड़ी का मतलब नगर पालिका परिक्षेत्र में सड़के काफी जर्जर व खराब हो गई है। वैसे आज तमाम मुद्दों के साथ नगरपालिका के सदन में बैठा था बहुत अच्छा लगा।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा की जनता ने हमको विधायक बनाया है आज उनकी समस्याओं को लेकर जिले की सदन में बैठा हूं इस दौरान उन्होंने बताया कि नगरपालिका परिक्षेत्र की सबसे बड़ा मुद्दा स्वकर और सफाई का है बैठक में सबसे पहले स्वकर के मुद्दे पर कहा कि पूर्व में नगर पालिका परिषद के बोर्ड ने आम जनता को सहूलियत देने के लिए स्वकर को पास कर शीर्ष नेतृत्व को भेजा गया है। उस प्रकिया को आगे बढ़ाने के लिए नगरपालिका अध्यक्ष और ईओ के साथ मिलकर उस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का काम करूंगा। वहीं सदर विधायक जय किशन साहू ने गाजीपुर में चल रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के तहत जल निगम की देख रेख में शहर के सड़कों को खोद कर सीवरेज पाइप लाइन बिछाई जा रही है। जिसकी वजह से सड़के खराब और गड्ढा युक्त हो गयी हैं यह सरकार की बहुत ही बेहतरीन योजना है लेकिन इस कार्य में नगर पालिका चेयरमैन और अन्य जनप्रतिनिधियों को देखरेख से दूर कर दिया गया है जिसकी वजह से अधिकारी मनमाना काम करा रहे हैं ।

वहीं विधायक जय किशन साहू ने कहा कि इस बात को विधानसभा में भी उठाने का काम करूंगा । जै किशुन साहू- सपा से सदर विधायक वहीं नगरपालिका परिषद की चेयरपर्सन सरिता अग्रवाल ने कहा कि 2022-23 की वित्तीय वर्ष के लिए नगर पालिका परिषद की बैठक बुलाई गई थी।

इस बैठक में सदर विधायक जय किशोर साहू भाई आए हुए थे उन्होंने भी नगरपालिका की समस्याओं को सुना और उसका निस्तारण करने में सहयोग करने का आश्वासन भी दिया है वहीं उन्होंने कहा कि नगर पालिका बोर्ड की बैठक में बैठक का स्थान व्यवस्थित नहीं दिखा साथ ही काफी गर्मी भी थी । जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया की नगर पालिका परिषद का भी विकास कराया जाएगा ।

वहीं उन्होंने बताया कि आज के बैठक का प्रमुख मुद्दा आय और व्यय का था नगर पालिका परिषद की कुल आय 50 करोड़ 39 लाख 60 हजार यह हमारी अनुमानित आय थी और 50 करोड़ 45 लाख 80 हजार अनुमानित व्यय है  पेंशन,वेतन व विकास कार्य आदि इसी बजट से किए जाते हैं।

नगर पालिका परिषद के स्वकर के मुद्दे को लेकर सभी सभासदों और मै स्वयं आक्रोश मे था। लेकिन अचार संहिता लग जाने के बाद अभी तक प्रस्तावित स्वकर का मामला गजट नहीं हो पाया। अब इसे जल्द से जल्द गजट कराने की बात कही जा रही है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button