राजनीति

पूजी पतियों के हक में गरीबों को उजाड़ रही है योगी सरकार — रामधारी यादव

अभिमान की भाषा बोल रही है भाजपा --राजेश कुशवाहा

 

ग़ाज़ीपुर ।

आज दिनांक 28मई को समाजवादी पार्टी की एक आकस्मिक बैठक जिलाध्यक्ष रामधारी यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर आयोजित हुई ।

इस बैठक में अतिक्रमण हटाने के नाम पर रेहड़ी पटरी के दुकानदारों को उजाड़े जाने एवं जिला एवं नगर पालिका प्रशासन द्वारा उनकी कोई समुचित व्यवस्था न किये जाने पर कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध जताया गया तथा इस सम्बन्ध में 30 मई दिन सोमवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने का नगर कमेटियों की बैठक करने का निर्णय लिया गया।

जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने इस कार्रवाई को योगी सरकार का तुगलकी फरमान बताते हुए जिला एवं नगर पालिका प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध किया और कहा कि जिला प्रशासन को रेहड़ी पटरी के दुकानदारों को हटाने के पहले उनको बसाने और उनकी जिंदगी बशर करने का भी रास्ता बना लेना चाहिए था ।‌ जिला प्रशासन द्वारा अचानक उनकी रोजी रोटी छीन लेने से उनका चुल्हा जलना बंद हो गया है, आज उन दुकानदारों के घर पर बमुश्किल चुल्हा जल रहा है। उनके सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है। उनके बच्चों का‌ लालन पालन कैसै होगा, बच्चों की शिक्षा दीक्षा कैसे होगी,उनकी बेटियों के हाथ पीले कैसे होंगे , उनका दवा इलाज कैसे होगा ? यह सवाल आज उनके सामने यक्ष प्रश्न बनकर खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि हम गरीब दुकानदारों को उनके हाल पर मरने के लिए नहीं छोड़ सकते।यह सरकार गरीबी नहीं बल्कि गरीबों को मिटाना चाहती है, हम गरीबों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी सोच रही है कि गरीब को मिले रोटी तो मेरी जान भी सस्ती है । उन्होंने कहा कि यदि जिला एवं नगर पालिका प्रशासन ने एक हफ्ते के अन्दर रेहड़ी पटरी के दुकानदारों को कोई उचित व्यवस्था नहीं दिया तो गरीब दुकानदारों के पक्ष में ‌समाजवादी पार्टी सड़क पर उतरने का काम करेगी । उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में दिनांक 30मई को पार्टी जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपेंगी ।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव राजेश कुशवाहा जी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार का काम लोगों की रोजी रोटी की व्यवस्था करना है न कि रोजी रोटी छिनना लेकिन जब से भाजपा सरकार आयी है केवल लोगों की रोजी रोटी छिनने का काम कर रही है। उन्होंने विधानसभा में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश जी के ऊपर किये गये अमर्यादित टिप्पणी पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि यदि किसी ने भी हमारे नेता का अपमान करने की कोशिश किया तो समाजवादी पार्टी ईंट का जवाब पत्थर से देने का काम करेगी ।

समाजवादी पार्टी 25वर्षों तक सत्ता में नही आयेगी केशव प्रसाद के इस बयान पर उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा को सत्ता का अहं हो गया है,वह अभिमान की भाषा बोल रही है ।

उन्होंने सही स्थान पर खड़ी मोटरसाइकिलों का जबरदस्ती चालान किये जाने पर भी जबर्दस्त तरीके से विरोध जताते हुए सवाल किया कि जिला प्रशासन बतावें कि कहां खड़े होंगे वाहन ? जिला प्रशासन ने कहां किया है पार्किंग की व्यवस्था? उन्होंने कहा कि अनावश्यक ढंग से जनता को परेशान न किया जाए अन्यथा जल्द ही आक्रोशित जनता का सामना जिला प्रशासन को करना पड़ेगा ।

इस बैठक में मुख्य रूप से शिवशंकर यादव,मदन यादव, अरुण कुमार श्रीवास्तव,अहमर जमाल, दिनेश यादव,अतीक अहमद राईनी,अमित ठाकुर,अभिनव सिंह, अशोक कुमार बिंद, मुन्नी लाल राजभर, सदानंद यादव,लल्लन प्रजापति, राजेंद्र यादव, कमलेश यादव भानु, अनिल यादव,जै हिंद यादव, कमलेश यादव,,रामवचन यादव, संदीप यादव, नन्हें, छन्नू यादव,द्वारिका यादव, नरेंद्र कुशवाहा, आजाद चाचा,अपरवल यादव, जितेन्द्र पाल , रामाशीष यादव आदि उपस्थित थे।

इस बैठक का संचालन जिला उपाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button