उत्तर प्रदेश

प्राथमिक विद्यालय के शौचालय के छज्जा गिरने से 5 साल के मासूम की मौत

घटना की जानकारी होने पर डीएम-एसपी खुद मौके पर पहुंचे

ग़ाज़ीपुर ।

प्राथमिक विद्यालय के शौचालय के छज्जा गिरने से 5 साल के मासूम की मौत

घटना की जानकारी होने पर डीएम-एसपी खुद मौके पर पहुंचे

डीएम ने निर्माण कार्यदायी संस्था के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का दिया निर्देश

जखनिया तहसील के सलेमपुर बघाई प्राथमिक विद्यालय का मामला

 

गाजीपुर में प्राथमिक विद्यालय के शौचालय का छज्जा गिर जाने से 5 साल के मासूम की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही डीएम एमपी सिंह और एसपी रामबदन सिंह खुद मौके पर पहुंच गए। जहां मौके की स्थिति को देखते हुए सम्बंधित से घटना की जानकारी ली।

दरअसल बहरियाबाद थाना क्षेत्र के सलेमपुर बघाॅई गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के शौचालय के दरवाजे पर लगा छज्जा आज दोपहर में मध्याह्न भोजन के बाद गिर जाने से पांच वर्षीय मासूम बालक की मौत हो गई। वहीं जिलाधिकारी मंगला सिंह व पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर घटना की जानकारी ली। मामले में डीएम एमपी सिंह ने बताया कि इस शौचालय का निर्माण कार्य कराने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने, शौचालय के दक्षिण बने कक्षा दो के कक्ष के सामने बरामदे के लटके छत को ध्वस्त कर फिर से निर्माण कराने, शौचालय के ऊपर पेड़ के लटके डाल को छांटने व चहारदीवारी के पास साफ-सफाई कराने का निर्देश मौके पर मौजूद बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया।

बता दें कि प्रतिदिन की तरह सलेमपुर बघाॅई निवासी वीरेन्द्र यादव की पुत्री अनीता यादव व पुत्र अजय यादव घर से स्कूल के लिए निकले थे कि पीछे-पीछे इनका छोटा भाई 5 साल का आदित्य यादव भी स्कूल के लिए चल दिया। लंच के बाद सभी छात्र मध्याह्न भोजन करने के बाद बाहर मैदान में फुटबाल खेलने लगे। इसी बीच आदित्य यादव खेलते खेलते बाउंड्री वाल के किनारे गिट्टी भरीं बोरी पर चढ़कर चहारदीवारी पर आ गया और चहारदीवारी से सटे शौचालय के दरवाजे के छज्जे पर चढ़कर लटके पेड़ के डाल को पकड़कर झूलने लगा। इसी बीच छज्जा भर भराकर गिर पड़ा । जिससे वह गम्भीर रूप से घायल होकर बेहोश हो गया। सूचना पर परिजन पहुंचे और घायल बच्चे को लेकर इलाज के लिए पीएचसी सादात ले गये। जहाँ चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उसके बाद स्वजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए सैदपुर स्थित जौहरगंज घाट पर ले जा रहे थे कि इसी बीच पुलिस ने शव को रोक अपने कब्जे में ले लिया। पीएम के लिए भेज दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button