उत्तर प्रदेशराज्य

मछली माफियाओं के कहर से सैकड़ो बीघे खेत जलमग्न।

प्रशासन मौन, भाजपा के बैनर तले आमरण अनशन शुरू

गाज़ीपुर ।

मछली माफियाओं के कहर से सैकड़ो बीघे खेत जलमग्न।

परेशान अन्नदाताओं ने प्रशासन से गुहार लगाई।

थकहार कर शुरू किया प्रदर्शन।

प्रशासन मौन, भाजपा के बैनर तले आमरण अनशन शुरू

गाज़ीपुर । मोहम्दाबाद के लट्ठु डीह क्षेत्र में मंगई नदी में आई बाढ़ के पानी का निकास न होने से परेशान किसानों द्वारा लठ्ठूडीह में धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान किसानों ने कहा कि आज का धरना प्रदर्शन मात्र संकेतिक है। कल से यह धरना प्रदर्शन आमरण अनशन में बदल जाएगा जिसका नेतृत्व राजेश राय बागी द्वारा किया जाएगा। धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही उप जिलाधिकारी मौके पर पहुंच किसानों की समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया।
किसानों ने आरोप लगाया कि मस्त माफिया मंगई नदी में जगह-जगह नदी के प्राकृतिक प्रवाह को रोक कर करकट व जाल लगाकर मछली पकड़ने का काम कर रहे हैं। जिससे नदी का प्राकृतिक बहाव बाधित हो गया है जिससे जलजमाव हो गया है। इसके चलते करईल ईलाके की खरीफ की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है और रवि की फसल पर भी संकट गहरा गया है। इसके लिए नदी में अवैध ढंग से नदी के प्रवाह को रोकने वाले गाजीपुर व बलिया के मत्सय माफियाओं के खिलाफ मुकदमा कायम किया जाए तथा इस बाढ़ के पानी से किसानों की जो फसल बर्बाद हुई है। उसका शत प्रतिशत क्षतिपूर्ति दिया जाए। इसपर उप जिलाधिकारी मुहनदाबाद में कहा कि जिला अधिकारी से बात करने के बाद पूरे मामले का निराकरण किया जाएगा।

इस पूरे प्रकरण पर आज जनपद आए बलिया फेफना से बीजेपी विधायक और कैबिनेट मंत्री उपेंद्र तिवारी ने भी इस समस्या को माना और कहा कि इस बार रिकार्डतोड़ बारिश एक बड़ी वजह है और लो लैंड होने की वजह से पानी रुकता भी है, जब वो जल संसाधन मंत्री थे तो पानी लिफ्ट करने की योजना पर काम हुआ था लेकिन कोरोना की वजह से कम रुक गया, लेकिन अब जल्द ही निदान हो जाएगा। अन्नदाताओं के बीजेपी बैनर तले आमरण अनशन करने वालों पर उन्होंने कहा कि ऐसे लोग बीजेपी के नहीं है, लेकिन वही जब उनको बीजेपी लीडर राजेश राय बागी का नाम प्रदर्शन करने वालो म् बताया गया तो उन्होंने कहा कि वह हमारे मित्र हैं हम उनको फोन करके मना लेंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button