उत्तर प्रदेश

मालगाड़ी ट्रेन की कपलिंग टूटने से दो भागों में बटे ट्रेन के डिब्बे ।

 

गाजीपुर ।

गाजीपुर के दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के मटुकपुर गांव के पास सीमेंट लदी 59 डिब्बे की मालगाड़ी के कपलिंग टूटने से दो भागों में बट गई ।

जिसकी वजह से वाराणसी- मऊ लाइन पर चलने वाली कई ट्रेनें जो जहां थी वो वहीं खड़ी हो गई।

दरअसल सीमेंट लादकर वाराणसी से मऊ की तरफ जा रही मालगाड़ी ट्रेन मटुकपुर गांव के पास सुबह 8:40 पर पीछे गार्ड सहित सात डिब्बे कपलिंग टूटने की वजह से अलग हो गई थी । हालांकि कंप्रेसर कम होने की वजह से चालक को पता चल गया और तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगा लिया। जिससे बीस मीटर की दूरी पर जाकर ट्रेन खड़ी हो गई ।

वहीं दुल्लहपुर जखनिया के बीच में सिंगल रेल पटरी होने की वजह से जहां-जहां ट्रेन जो थी वो वही खड़ी हो गई ।

वहीं प्रयागराज वाराणसी जाने वाले परीक्षार्थी को काफी समस्या उठानी पड़ी। बस द्वारा गाजीपुर से वाराणसी के लिए रवाना हो गए । वहीं ट्रेन की कपलिंग टूटने की वजह से खड़ी ट्रेन को देख यात्री स्टेशन के अंदर टिकट वापसी के लिए पहुंच गए।

बता दें कि दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन पर छपरा से वाराणसी सिटी जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस 8:30 बजे रुकी थी तथा मालगाड़ी थ्रो ट्रेन जाने के लिए हरी सिग्नल मिला था । मालगाड़ी जखनिया स्टेशन से अपने रफ्तार से चल रही थी लेकिन दुल्लहपुर के पास मटूकपुर के पास गार्ड के साथ सात डिब्बे के कपलिंग टूटने से अलग हो गए ।

हालाकि कंप्रेसर कम होने से चालक को पता चल गया ट्रेन वहीं खड़ी कर दी। काफी देर तक बनाने को कोशिश की। लेकिन वह प्रयास असफल रहा । स्टेशन अधीक्षक ऋषिकेश सिंह ने तत्काल कंट्रोल वाराणसी को सूचित किया । जिसके बाद दूसरे इंजन को बुलाया गया। लेकिन दूसरा इंजन आने में काफी समय लग जाने की वजह से टूटे मालगाड़ी के चालक ने आगे के शेष डिब्बे को लेकर तीन नम्बर रेल लाइन पर लाकर रोका, फिर वही इंजन निकलकर सात डिब्बे को लाकर गार्ड के डिब्बे के तरफ जोड़कर साढ़े दस बजे मऊ की ओर रवाना हुई।

इस घटना की वजह से दुल्लहपुर स्टेशन के प्लेटफार्म पर इंटरसिटी सुबह 10.33 पर वाराणसी के लिए रवाना हुई। जखनिया स्टेशन पर कानपुर से गोरखपुर जाने वाली चौरी चौरा एक्सप्रेस सवा नौ बजे आई थी  जो एक घंटे बाद मऊ की ओर रवाना हुई। तथा सवारी गाड़ी तीस मिनट बाद मऊ रवाना हुई। वही यात्रियों द्वारा स्टेशन में पहुंचकर कबतक ट्रेन रवाना होगी की पूछताछ करते रहे । स्टेशन अधीक्षक ऋषिकेश सिंह ने कहा की मालगाड़ी के कपलिंग टूटने से लगभग ढाई घंटे आवागमन प्रभावित रही । टिकट वापसी भी नही हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button