अपराधउत्तर प्रदेश

मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी पर गाजीपुर पुलिस ने कसा शिकंजा ।

पुलिस ने खोली विधायक अब्बास अंसारी की हिस्ट्रीशीट ।

 

गाज़ीपुर ।

 गाज़ीपुर जनपद के मऊ से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक और बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के ऊपर गाज़ीपुर पुलिस ने भी अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है ।

एसपी गाज़ीपुर के आदेश पर अब्बास अंसारी की क्राइम हिस्ट्रीशीट उनके गृह नगर थाना मोहम्दाबाद कोतवाली में पुलिस अधीक्षक गाज़ीपुर के आदेश से खोल दी गयी है ।

एसपी गाज़ीपुर ओमवीर सिंह ने भी इस मामले की पुष्टि की है और बताया कि अब्बास अंसारी के ऊपर गाज़ीपुर , मऊ और लखनऊ में कई संगीन मुकदमें दर्ज हैं और चूंकि उनका गृह जनपद गाज़ीपुर है और वो मोहम्दाबाद के रहने वाले हैं , इसलिए उनकी हिस्ट्रीशीट वहां खोली गई है , जिससे की उन पर दर्ज सभी मुकदमों की निगरानी ठीक से हो सके। एसपी गाज़ीपुर ने बताया कि हिस्ट्रीशीट संख्या 34-A है।

उल्लेखनीय है कि अब्बास अंसारी के ऊपर यूपी विधानसभा चुनावों के दौरान मऊ में भड़काऊ भाषण आदि आपराधिक मुकदमों की जांच चल रही है, हालांकि उन मुकदमों में उच्च न्यायालय में मामला लंबित है और फिलहाल ईडी ने अब्बास अंसारी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर चित्रकूट की जेल में बंद रखा है। वहीं गाज़ीपुर कोतवाली अंतर्गत महुआबाग क्षेत्र में अवैध तरीके से ग़ज़ल होटल कॉम्प्लेक्स सम्पत्ति अर्जन और निर्माण मामले में एक मुकदमा गाज़ीपुर कोतवाली में भी पहले से दर्ज है।

फिलहाल मऊ विधायक अब्बास अंसारी मूल रूप से गाज़ीपुर के रहने वाले हैं और गाज़ीपुर जिले की मोहम्दाबाद कोतवाली में उनका पैतृक आवास है, इसलिए माना जा रहा है कि पुलिस ने उसी थाने में उनकी केस हिस्ट्री पिछले 12 दिसम्बर 2022 को खोली है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक गाज़ीपुर ने भी पुष्टि की है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button