उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

मेंदाता के प्रसिद्ध चिकित्‍सको द्वारा 234 हृदय रोग एवं न्‍यूरो रोग के मरीजो का निशुल्‍क हुआ इलाज सेवाश्रम हॉस्पिटल में ।

गाजीपुर।

रामसखी देवी मेमोरियल सेवाश्रम हास्पिटल शास्‍त्री नगर गाजीपुर में मेंदाता अस्‍पताल गुरूग्राम से आए हुए हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. एस के तनेजा एवं न्‍यूरो रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्शदीप कौर ने लगभग 234 मरीजो को परामर्श दिया।

जनपद के लगभग सभी कोनो से मरीजो ने इस बृहद कैम्‍प का लाभ लिया। कैम्‍प का उदघाटन मुख्‍य अतिथि राजन सिंह, ब्‍लाक प्रमुख बिरनो एवं डॉ. राजेश सिंह, मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक, जिला अस्‍पताल गाजीपुर ने स्‍व. रामसखी देवी एवं स्‍व. बच्‍चन सिंह के चित्र पर पुष्‍प अर्पित कर एवं दीप पज्‍जवलित कर के किया।

इस पूर्वांचल के पिछड़े जनपद में मेंदांता जैसे अस्‍पताल से विशेषज्ञो को अपनी सेवा देने के लिए आमंत्रित करने पर सेवाश्रम हास्पिटल के निदेशक डॉ. डीपी सिंह को उपस्थित समूह ने बधाई दिया एवं अपेक्षा व्‍यक्‍त किया कि आगे भी ऐे मेडिकल कैम्‍प आम जनता के लिए आयोजित किये जाते रहें।

मेदांता की न्‍यूरो लाजिस्‍ट डॉ. अर्शदीप कौर ने बताया कि आम जनमानस को अपनी जीवन शैली एवं खानपान में सुधार करने की प्रक्रिया अपनानी चाहिए , जिससे मानव शरीर को दवाओ की कम से कम आवश्‍यकता पड़ें।

अनावश्‍यक खानपान से हम अपनी सेहत खराब कर लेते है। हमे अपने खानपान का समय एवं खाली पेट का समय सुव्‍यवस्थित करना चाहिए। उगते सूरज एवं अस्‍त होते सूर्य को एकाएक पांच मिनट तक यदि हम रोज निहारते रहें, कुछ जरूरी योग के साथ तो हम अपनी तनाव भरी जिंदगी से होने वाले लाइफ स्‍टाइल डिजीजेस को बहुत ही कम कर सकते है। सेवाश्रम हास्पिटल की प्रबंध निदेशक रीता सिंह ने सभी का धन्‍यवाद ज्ञापन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button