उत्तर प्रदेशलाइफस्टाइल

रंग लाई चेयरमैन की मेहनत , जल्दी खुलेगा महुआ बाग से ददरी घाट को जोड़ने वाली रोड

गाजीपुर।

महुआबाग से ददरी घाट (संकट मोचन मंदिर रोड) को जोड़ने वाली सड़क जो लगभग 40 वर्षों से आमजन के लिए बन्द पड़ी थी, वह अब खुलने जा रहा है।

नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष सरिता अग्रवाल पिछले काफी दिनों से इस रास्ते को खोलवाने हेतु प्रयासरत थी।

उक्त के सम्बन्ध में पूर्व अध्यक्ष एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल ने बताया कि लगभग 40 वर्ष पूर्व यह रास्ता आमजन के लिए खुला था, लेकिन अफीम कारखाना द्वारा इस रास्ते को बन्द कर दिया गया था। जिसपर अनिल बनाम अफीम कारखाना स्थानीय न्यायालय में मुकदमा चला जिसमें अफीम कारखाना यह मुकदमा हार गया था।

तत्पश्चात अफीम कारखाना माननीय उच्च न्यायालय में अपील दाखिल किया जिसमें भी अफीम कारखाना मुकदमा हार गया और निचली अदालत के निर्णय को मानने के लिए आदेश पारित हुआ। इसके बाद इस रास्ते को खुलवाने हेतु लगातार कोशिश की जा रही थी।

इस सम्बन्ध में गाजीपुर के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह से मिलकर सारे अभिलेखीय साक्ष्य प्रस्तुत किए गए जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने इस महत्वपूर्ण जनहित के कार्य में विशेष रुचि दिखाते हुए अफीम कारखाना के साथ स्वयं की अध्यक्षता में एक बैठक करायी एवं सभी पक्षों को न्यायालय के आदेश के क्रम में अतिक्रमण/अवरोध को हटाने के आदेश को पालन करने का निर्देश दिया। श्री अग्रवाल ने बताया कि उसी क्रम में आज ओपियम फैक्ट्री के अवर अभियन्ता अवधेश कुमार राय के साथ नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी लालचन्द सरोज, अवर अभियन्ता विवेक बिन्द एवं अन्य कर्मचारियों के साथ मौके पर स्थलीय निरीक्षण किया गया एवं उसकी नपाई वगैरह की गयी।

इसके साथ ही निर्देशित किया गया कि सबसे पहले वहाँ पर जो झांड़-झंझाड़ आदि है उसे साफ कराया जाए एवं उसका आगणन तैयार कराकर इस सड़क को बनाने हेतु आवश्यक कार्यवाही की जाए। सड़क बन जाने के उपरान्त इस रास्ते को आम जनता के लिए खोल दी जायेगी।

चेयरमैन प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल ने बताया कि यह रास्ता खुल जाने के बाद नगर के अति व्यस्त सड़क महुआबाग को जाम की समस्या से निजात मिलेगी एवं विशेषकर राजकीय बालिका इण्टर कालेज एवं आदर्श इण्टर कालेज के बच्चों को छुट्टी के उपरान्त जाम में फंस जाने से देर में अपने घर पहुँचने के कारण हो रही कठिनाइयों से भी छूटकारा मिलेगी , साथ ही व्यापारियों एवं नगर की सम्मानित जनता को भी इससे अत्यधिक सहुलियत होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button