अपराधउत्तर प्रदेश

शराब माफिया विकास उर्फ विक्की यादव की 1 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति हुई कुर्क ।

 

गाजीपुर ।

प्रदेश में इन दिनों लगातार अपराध, अपराधियों और शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वहीं गाजीपुर में अभी तक मुख्तार अंसारी अफजाल अंसारी समेत अन्य के खिलाफ करोड़ो की कुर्की की कार्रवाई की जा चुका है ।

आज गाजीपुर की जिला प्रशासन के द्वारा शराब माफिया गैंग लीडर विकास उर्फ विक्की यादव के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए तकरीबन 1 करोड़ से ज्यादे की संपत्ति के खिलाफ कुर्क की कार्रवाई की गई है ।

इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने दी है। इस दौरान एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि खानपुर थाना क्षेत्र के शराब माफिया विकास यादव उर्फ विक्की अवैध शराब की सप्लाई गाजीपुर जिला समेत अन्य जनपदों में करता था । उस पर शराब की अवैध सप्लाई के मामले में कई मुकदमा दर्ज थे । जिसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई थी ।

उसी गैंगस्टर एक्ट के तहत विक्की यादव की दो लैंड प्रॉपर्टी जिसकी कीमत लगभग 1 करोड़ 1 लाख 60 हजार बताई जा रही है। उसे आज भारी पुलिस फोर्स के द्वारा मुनादी कराकर कुर्की करने की कार्रवाई की गई है।

आपको बता दें कि अभियुक्त विक्की उर्फ विकास यादव निवासी मधुबन थाना खानपुर जनपद गाजीपुर द्वारा अपनी माँ तारा देवी पत्नी रमेश यादव एवं पत्नी नन्दिनी देवी के नाम की संयुक्त सपत्ती एक गिरोह बनाकर लोक व्यवस्था को अस्त-व्यस्त करने अपने स्वयं के तथा अपने गैंग के सदस्यों के लिए आर्थिक तथा भौतिक व अन्य लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से अकेले एवं सामूहिक रूप से आपराधिक कार्य तथा समाज विरोधी क्रियाकलापों में अर्जित बेनामी संपत्ति को कुर्क किया गया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button