उत्तर प्रदेशबिज़नेस

शहर के प्रसिद्ध फर्म शांति एंड कंपनी के गोदाम में लगी भीषण आग ।

लाखों की संपत्ति हुई जलकर खाक ।

गाजीपुर ।

होली के दिन इलेक्ट्रॉनिक्स गुड्स के एक बड़े गोदाम में आग लगने से लाखों रुपए का टीवी, फ्रिज, एसी, कूलर और फर्नीचर्स आदि जलकर खाक़ हो गया है। घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के गोलाघाट मोहल्ले में हुई, चश्मदीद आज़ाद जो कि स्थानीय हैं , उनके सामने ही शॉर्ट सर्किट हुई और  देखते ही देखते गोदाम में आग ने भयंकर रूप पकड़ लिया , आज़ाद ने चिल्लाकर लोगों को बुलाया , तबतक गोदाम के अंदर धू-धू करके आग जलने लगी , स्थानीय लोगों से सूचना पाकर पुलिस और दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और उसे आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

काफी संख्या में स्थानीयों  और पुलिस की मदद से लगभग 2 से 3 घंटे तक चले आग बुझाने के अभियान में गोदाम में रखा एसी, फ्रिज, कूलर, महंगे एलईडी टीवी आदि महंगे इलेक्ट्रॉनिक्स गुड्स जलकर खाक हो गए।

बताया जा रहा है यह दुकान शहर के प्रतिष्ठित व्यवसाई वेद कुमार वर्मा की है, जो शांति एंड कंपनी के नाम से शहर में कई स्थानों पर शोरूम चलाते हैं और यह उनके सभी स्टोर्स का गोदाम था, जिसमें लकड़ी के तैयार फर्नीचर भी रखे गए थे, दुकान के मालिकों में से एक संतोष कुमार वर्मा ने बताया कि हमारा यह गोदाम काफी दिनों से था और यहां पर ही सामान रखे जाते थे ।

 

आग मिलने की सूचना पर हम आए हैं, पुलिस फायर ब्रिगेड और स्थानीय लोगों का काफी सहयोग मिला है , लेकिन आग ने काफी नुकसान कर दिया है ।

उन्होंने नुकसान के आकलन पर बताया कि कल यानी होली से 1 दिन पहले दो ट्रक माल आया था। जिसे हम लोगों ने इसी गोदाम में खाली कराया था और वह भी जलकर खाक हो गया है, नुकसान का अंदाजा अभी नहीं है, उन्होंने बताया बिल और स्टॉक से मिलाकर ही तब अनुमान लगा पाएंगे। फिलहाल मौके पर भारी भीड़ के साथ दमकल विभाग समाचार लिखने तक आग पर काबू पा चुकी थी। सूत्रों के अनुसार आग ईरानी तेज थी कि दो बड़ी गाड़ी पानी खत्म होने के बाद बगल में गंगा नदी से पाइप जोड़कर आग पर काबू पाया जा सका ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button