उत्तर प्रदेश

शहीद महेश कुशवाहा के बलिदान पर पूरे जनपद वासियों को गर्व है — राजेश कुशवाहा

 

गाजीपुर।

शहीद महेश कुमार कुशवाहा के तृतीय पुण्‍यतिथि पर आयोजित रविवार को श्रद्धांजलि समारोह के मौके पर भारी संख्या में मौजूद लोगों ने श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर सपा के प्रदेश सचिव राजेश कुशवाहा ने कहा कि शहीद महेश कुशवाहा के शहादत पर पूरे जिले को गर्व है। उनकी शहादत गाजीपुर वासी कभी नहीं भूलेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि शहीद की विधवा पत्नी को सरकार द्वारा संविदा पर नौकरी दी गई है जो उचित नहीं है। हम सरकार से उनके लिए नियमित नौकरी की मांग करते हैं।

पूर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा ने कहा कि शहीद महेश कुशवाहा हमारे जनपद के गौरव है। यह शहीद का अपमान है। उनकी शहादत युवाओं को हमेशा प्रेरणा देती रहेगी।

उन्होंने भरोसा दिलाया कि हम और हमारे लोग शहीद के परिवार के लिए हमेशा खड़े रहेंगे। इस मौके पर भारी संख्या में मौजूद लोगों ने शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर शहीद की विधवा पत्नी और परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

गाजीपुर के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के जैतपुरा के रहने वाले महेश कुशवाहा 2010 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। शहीद महेश की जून 2009 में निर्मला से शादी हुई थी, इनसे दोनों के दो बच्चे एक बेटा आदित्य और बेटी प्रिया है। शादी के बाद 2010 में महेश सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में 12जून2019 को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे। उनमें महेश कुमार कुशवाहा भी शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button