उत्तर प्रदेश

रविवार शाम से रोजा पावर हाउस क्षेत्र की बिजली गुल , जनता में हाहाकार ।

आधे से ज्यादा क्षेत्र की बिजली रही गुल , जनता है हैरान परेशान ।

 

गाजीपुर।

गाजीपुर जनपद के शहरी क्षेत्र के रोजा पावर हाउस के अंतर्गत क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती से क्षेत्रवासियों में हाहाकार मचा हुआ है शिकायत के बावजूद मरम्मत न किए जाने से रविवार शाम के 7:00 बजे से ही क्षेत्र की बिजली आपूर्ति ठप है।

स्थानीय रोजा क्षेत्र  में पिछले कई दिनों से बिजली आपूर्ति में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और व्यवस्थाये पूरी तरह से चरमराई हुई है ।

आए दिन तकनीकी खराबी के कारण लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। जिससे करीब रोजा क्षेत्र के अत्याधिक घरों एवं दुकानों को बिजली कटौती का भरपूर सामना करना पड़ रहा है ।

लोगों द्वारा कई बार संबंधित अधिकारियों एवं लाइनमैन को इसकी सूचना लगातार दी जा रही है  लेकिन बावजूद इसके मरम्मत ना होने के कारण लोगों को भीषण गर्मी और उमस के कारण परेशान होना पड़ रहा है। 

रोजा पावर हाउस संबंधित तमाम मोहल्ला, बाजार सहित आसपास के क्षेत्र में बिजली कटौती के कारण लोग काफी परेशान हो रहे है ।

रोजा पावर हाउस क्षेत्र का ही नहीं बल्कि जिले के  तमाम क्षेत्र के आक्रोशित लोगों का कहना है कि विभाग बिजली बिल के नाम पर उपभोक्ताओं को परेशान करते है लेकिन बिजली कटौती के नाम पर उपभोक्ताओं की शिकायत के बावजूद अधिकारी कान में तेल डालकर पड़े रहते हैं।

हम आपको बता दें कि कुछ दिनों पूर्व ही बिजली विभाग के वाराणसी मंडल के डायरेक्टर ओपी दीक्षित से पत्रकारों ने इसकी शिकायत की थी कि शहरी क्षेत्र के तमाम विद्युत की तार जो है जर्जर अवस्था में है और पिछले कई सालों से उनमें किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है ।

यह भी हो सकता है कि कागजी करवाई मे उन तारों की प्रक्रिया चल रही हो या संपूर्ण हो गई हो परंतु धरातल पर उसका कोई अस्तित्व नहीं दिख रहा है ।

इस प्रश्न के जवाब में उन्होंने पत्रकारों को यह बताया कि इसका स्ट्रीमेट विभाग को भेजा जा चुका है और बहुत ही जल्द पुराने और जर्जर तारों को बदलने की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी जिससे कि जनपद वासियों को सुचारू रूप से बिजली की व्यवस्था दी जा सके और वह लोग राहत और चैन की सांस इस उमस भरी गर्मी में ले सके ।

बावजूद इसके गाजीपुर जनपद के तमाम क्षेत्रवासियों को बिजली कटौती की दिक्कतों का काफी सामना करना पड़ रहा है इतनी कड़कड़ाती धूप और उमस भरी गर्मी में लोग बिना बिजली के त्राहिमाम कर रहे हैं यही नहीं जर्जर तारों की अवस्था की वजह से पूरे दिन और रात मिलाकर कई बार बिजली आती और जाती रहती है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button