उत्तर प्रदेशराजनीति

सपा संरक्षक के अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब ।

 

सैफई।

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का 82 वर्ष की उम्र में सोमवार सुबह हरियाणा के गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया ।

उनका पार्थिव शरीर सोमवार शाम इटावा जिला स्थित उनके पैतृक गांव सैफई लाया गया, जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए उत्तर प्रदेश के कोने -कोने से लोगों की भीड़ उमड़ने से सैफई में ‘नेताजी अमर रहे’ के नारे गूंज उठे ।

मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर आज सैफई में सुबह 10 बजे अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और फिर दोपहर तीन बजे के करीब उनका अंतिम संस्कार होगा ।

मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या में लोग सैफई गांव पहुंच रहे हैं. उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए हुजूम उमड़ा हुआ है । रात से ही लोग सैफई पहुंच रहे हैं ।

आपको बता दें आलम यह है कि सैफई की ओर जाने वाली सड़क पर जाम लगा हुआ है । मुलायम सिंह की अंतिम यात्रा में उमड़ रही लाखों की भीड़ को देखते हुए सैफई में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ।

पांच बटालियन पीएसी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पैतृक घर वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग की गई है । ड्रोन से भी लगातार निगरानी की जा रही है ।

गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी, जमानिया विधायक ओमप्रकाश सिंह , जंगीपुर विधायक डॉ वीरेंद्र यादव और गाजीपुर सदर विधायक जैकिशन साहू ने सैफई पहुंच कर नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button