अपराधउत्तर प्रदेश

साल 1996 में दर्ज गैंगेस्टर मामले में बाहुबली मोख्तार और भीम सिंह के ऊपर गैंगेस्टर कोर्ट से पंद्रह दिसम्बर को आएगा फैसला ।

 

गाज़ीपुर ।

गाजीपुर की गैंगस्टर कोर्ट में आज मऊ जनपद के बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और अपराध कार्यों में उनके सहयोगी भीमसिंह पर गाज़ीपुर गैंगेस्टर कोर्ट के विद्वान न्यायाधीश ने आज 12 दिसम्बर को बहस पूरी कर आगामी 15 दिसंबर की तारीख फैसले के लिए सुरक्षित कर दी है ।

जिसके बाद मुख्तार अंसारी से जुड़े लोगों और सियासी हल्के में चर्चाओं का बाजार गर्म है । इसकी पुष्टि एडीजीसी “क्रिमिनल” नीरज श्रीवास्तव ने मीडिया से की ।

एडीजीसी “क्रिमिनल” नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्तार अंसारी और उनके सहयोगी भीमसिंह पर बीते साल 1996 में गैंगस्टर का एक मुकदमा दर्ज हुआ था, जो काफी समय से कोर्ट में लंबित था , जिस पर पिछले महीने 25 नवंबर को फैसला आना था लेकिन अचानक विद्वान पीठासीन अधिकारी का स्थानांतरण हो जाने से और नए पीठासीन अधिकारी के आने के बाद रोजाना स्तर पर सुनवाई की गई और उसके बाद जेल में बंद मुख्तार अंसारी के वकीलों द्वारा आज बहस पूरी की गई ।

इसके बाद विद्वान न्यायाधीश ने आगामी 15 दिसंबर की तारीख फैसले के लिए सुरक्षित कर दी है, एक सवाल के जवाब में एडीजीसी “क्रिमिनल” नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि आज भी मुख्तार अंसारी के वकील ने इसी केस में अपने एक अन्य वरिष्ठ अधिवक्ता द्वारा बहस करने का समय मांगा ।

लेकिन आपत्ति के बाद विद्वान न्यायाधीश ने इतनी लंबी सुनवाई के बाद फाइल को फैसले में लगाते हुए 15 दिसम्बर की तारीख सुरक्षित कर दिया है , अब देखना है कि आगामी 15 दिसंबर को न्यायालय क्या फैसला देती है ।

आपको बता दें कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के ऊपर पुराने मुकदमों के साथ इसी मुकदमे में तत्कालीन एडिशनल एसपी पर गोलीकांड , कृष्णानंद राय व अवधेश राय हत्याकांड समेत कई मामले पर दोनों पक्षों की गवाही , जिरह और बहस गुजर चुकी है और अब 15 दिसंबर फैसले की घड़ी मुकर्रर हो गयी है , अब देखना है कि गाजीपुर की गैंगेस्टर कोर्ट क्या फैसला सुनाती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button