उत्तर प्रदेश

सी जी एम , डी एम एवं ए डी एम बालगृहों की औचक जांच के लिए पहुंचे ।

बालगृह में हुई थी एक बच्चे की मौत ।

 

ग़ाज़ीपुर ।

सैदपुर विधानसभा क्षेत्र के बड़ागांव मखदुमपुर स्थित पंडित भोलानाथ मिश्र बालगृह बालक व रस्तीपुर स्थित स्व. शिवपूजन पाठक बालगृह बालिका का औचक निरीक्षण जिला न्यायालय के सीजेएम , जिलाधिकारी , विधिक सेवा प्राधिकरण की ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट व सैदपुर के उपजिलाधिकारी ओमप्रकाश गुप्ता ने किया।

इस दौरान केंद्र वहाँ पर सब कुछ ठीक मिला। वहां पर बच्चों का रजिस्टर मंगवाकर उनकी जांच की गई और एक-एक बच्चों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानीं गई । मूक-बधिर बच्चों की संख्या की भी जानकारी ली गई

इसके अलावा अज्ञात बच्चों के रखे गए काल्पनिक नाम  उनसे व वहाँ के प्रभारियो से  पूछे ।  इस दौरान उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक से बातचीत की और कर्मियों की उपस्थिति पंजिका जांची , कक्ष आदि की स्थिति देखी, भोजन का मेन्यू देखा और बनाए गए कक्ष देखा। इसके बाद उन्होंने बच्चों के सोने के कक्ष के अंदर जाकर स्थिति देखी। उनके चारपाई पर बैठकर उसकी स्थिति जानी। बच्चों से कहा कि यहां किसी तरह की समस्या तो नहीं है।

इस दौरान न्यायाधीश समेत सभी अधिकारियों ने दोनों केंद्रों के समस्त कर्मचारियों से बातचीत की और आवश्यक जानकारी ली। उन्होंने यह भी कहा कि यहां किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं है , इसके बाद रवाना हो गए।

हम आपको बता दें कि बीते 16 जून को बड़ागांव के बालगृह में एक बालक की मौत हो गई थी। जिसके लिए मजिस्ट्रियल जांच की जा रही है। इसके नामित अधिकारी सैदपुर एसडीएम ओमप्रकाश गुप्ता बनाए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button