अंतर्राष्ट्रीय

हंगामे के बीच संपन्न हुई जांच की प्रक्रिया ।

गाजीपुर।

भांवरकोल क्षेत्र के ग्राम पंचायत महेशपुर (द्वितीय) के राजस्व ग्राम नकटीकोल में कोटे की दुकान की जांच के लिए प्राथमिक विद्यालय नकटीकोल में ग्रामीणों की चौपाल शुक्रवार को लगाई गई। हंगामें के बीच जांच पूरी हुई।

ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत की जांच करने के लिए नायब तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव नकटीकोल प्राथमिक विद्यालय पर पहुंचे। ग्रामीणों की चौपाल लगाकर शिकायती पक्ष का बयान लेने के बाद दोनों पक्षों को अलग-अलग बैठने का निर्देश दिया।

दोनों पक्षों के अलग-अलग बैठ जाने के पश्चात नायब तहसीलदार श्री श्रीवास्तव ने राजस्व निरीक्षक ज्ञानेंद्र ओझा को उनका हस्ताक्षर कराने का निर्देश दिया।

श्री ओझा सबसे पहले शिकायती पक्ष का हस्ताक्षर कराने लगे। कोटेदार पक्ष के लोगों ने शिकायती पक्ष के लोगों का पहले हस्ताक्षर कराए जाने पर विरोध किया और हो-हल्ला करने लगे, जिस पर नायब तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव ने कहा कि हमेशा शिकायतकर्ता का ही पहले बयान लिया जाता है। इतना सुनते ही कोटेदार रामजी यादव के साथ आए लोग हो हल्ला करने लगे। स्थिति को भांप नायब तहसीलदार ने शिकायतकर्ताओं के हस्ताक्षर कार्य कराया।

उन्होंने कोटेदार पक्ष से अपना बयान दर्ज कराने को कहा, जिसपर कोटेदार पक्ष ने बयान देने से इनकार कर दिया। इसके बाद नायब तहसीलदार राजस्व निरीक्षक ज्ञानेंद्र ओझा के साथ अपनी गाड़ी में बैठकर वापस हो लिए। जब मीडिया कर्मियों ने ने तहसीलदार से सवाल किया तो सवाल के जवाब में नायब तहसीलदार ने कहा कि जांच पूरी हो गई है , जांच आख्या उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button