उत्तर प्रदेशराजनीति

अंबिका चौधरी के साथ शोएब अंसारी ( मन्नू अंसारी ) ने भी आज किया नामांकन।

 

ग़ाज़ीपुर ।

गाजीपुर की मोहम्दाबाद सीट से पूर्व विधायक शिबगतुल्लाह अंसारी के बड़े बेटे और सांसद अफजाल अंसारी और जेल में बंद विधायक मोख्तार अंसारी के भतीजे शोएब अंसारी ने अपने पिता शिबगतुल्लाह के बाद नामांकन कर दिया है ।

इस नामांकन में एक खास बात ये रही कि शोएब अंसारी के प्रस्तावको में समाजवादी पार्टी के पूर्व कैबिनेट मंत्री अंबिका चौधरी भी पूरे समय उनके साथ मौजूद थे और उन्होंने बताया कि दो सेटों में उनका नामांकन रिटर्निंग ऑफिसर मोहनदाबाद के समक्ष प्रस्तुत किया गया है ।

लगभग 2 घंटे तक अपने प्रपत्रों की जांच कराकर जब शोएब अंसारी बाहर निकले, तो सबसे पहले अंबिका चौधरी ने बताया कि अंसारी परिवार का एक गौरवशाली इतिहास है और उसी इतिहास की परंपरा को बढ़ाने के लिए शोएब अंसारी आगे आए हैं ।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र के विकास के लिए समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा इनके पिता के साथ शोएब अंसारी और मन्नू को भी नामांकन कराया गया है और यह चुनाव लड़ेंगे। वही शोएब अंसारी ने अपनी प्राथमिकताओं में बताया कि क्षेत्र का विकास और बेरोजगारी को दूर करना मुख्य मुद्दा होगा ।

उन्होंने बताया कि 2017 विधानसभा चुनाव में 2019 लोकसभा चुनाव में भी वह नामांकन कर चुके थे, लेकिन वह रणनीति का हिस्सा था, इस बार वह 2022 में अपने पिता के नामांकन के बाद आज फिर अंतिम दिन नामांकन किए हैं और साइकिल की सवारी करेंगे। अब ये माना जा रहा है कि मऊ सदर से मोख्तार के बेटे अब्बास और मोहम्दाबाद से शिबगतुल्लाह के बेटे शोएब सपा-सुभसपा गठबंधन से अपनी नई राजनीतिक पारी खेलेंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button