उत्तर प्रदेशबिज़नेस

अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर राधे कृष्ण ज्वेलर्स की तरफ से एक अलग अनोखा उपहार ।

ग़ाज़ीपुर ।

 अक्षय तृतीया का पावन त्योहार हर साल वैशाख शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। यह पर्व बेहद ही शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार इस दिन किए जाने वाले दान-पुण्य, स्नान, यज्ञ, जप आदि कर्म बहुत ही फलदायी होते हैं।

इस दिन विशेषतौर पर सोना खरीदने की परंपरा है। कहा जाता है अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदने से व्यक्ति के जीवन पर माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है।

 

अक्षय तृतीया को लेकर दुकानों पर चहल-पहल बढ़ने के साथ ही दुकानदारों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। अक्षय तृतीया को लेकर डिमांड का आलम यह है कि सोने-चांदी के सिक्कों की खरीदारी जोरों से हो रही है। शहर क्षेत्र में मंगलवार को अक्षय तृतीया है लेकिन उससे पहले ही सोमवार को बाजार में सोने-चांदी की खरीदारी की धूम मची रही। श्री राधे कृष्ण ज्वेलर्स के दुकान पर ग्राहणों की भीड़ उमड़ी रही। अक्षय तृतीया पर बाजार में महिला-पुरुष ग्राहकों से गुलजार दिखा।

सर्राफा कारोबार भी अक्षय तृतीया के रंग में रंगा नजर आया। सोने व चांदी के वस्तुओं की मांग अधिक बनी रही। शुभ दिन होने के कारण शादी विवाह के मद्देनजर भी लोगों ने खूब आर्डर दिए। शहर के मिश्रबाजार स्थित श्री राधेकृष्ण ज्वेलर्स की दुकान ग्राहकों से गुलजार रही। जिसमें महिला ग्राहकों की अधिक भीड़ रही। सोने के हल्के सामानों जैसे कील, नथुनी, झुमका आदि की तो छिटपुट बिक्री हुई,

 बतादें कि नगर के मिश्रबाजार स्थित श्री राधेकृष्ण ज्वैलर्स के प्रतिष्ठान द्वारा 11वीं वर्षगांठ और पर्व को लेकर विशेष तैयारी की गई है। ब्रांडेड डायमंड ज्लेवरी पर 20 प्रतिशत छूट के साथ ही आभूषणों की बनवाई पर भी छूट दी गई है। श्री राधेकृष्ण ज्वैलर्स प्रोपराइटर दिलीप अग्रहरि ने बताया कि अक्षय तृतीया पर्व के मद्देनजर एक से बढ़कर ब्रांडेड माडलों में आभूषण उपलब्ध कराए गए है, जो एक ही नजर में ग्राहकों को पसंद आ जाएंगे। बताया कि श्री राधेकृष्ण ज्वेलर्स की 11वीं वर्षगांठ पर सोने के आभूषणों की बनवाई पर छूट की व्यवस्था दी गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button