उत्तर प्रदेश

आज रौज़ा क्षेत्र के सरकारी जमीन की हुई पूरी सफाई , फिर चला अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर ।

गाजीपुर ।

शासन के निर्देश पर अवैध अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत आज गाज़ीपुर कोतवाली क्षेत्र के व्यस्ततम रौज़ा क्षेत्र में बुलडोजर लेकर लेडी सिंघम प्रतिभा मिश्र भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ खुद मौजूद थी, फ्लाई ओवर के बाद से ही सड़क पर अवैध अतिक्रमण कर बने छज्जे, दुकान, गुमटी, टीन – टप्पर सब कुछ हटा दिया गया, साथ ही रौज़ा, रजदेपुर ग्रामीण क्षेत्र में जो भी समान हटाया जा रहा था, उसे जब्त भी किया जा रहा था।

सुबह तकरीबन साढ़े सात बजे शुरू हुई इस ड्राइव में जिला प्रशासन ने अन्य करदायी संस्थाओं की मदद से कुछ ही घँटों में सड़क के किनारे फुटपाथ और नालियों पर बने अवैध अतिक्रमण को खाली करा दिया।

स दौरान दुकानों के ऊपर लगे शेड हटाए जाने से क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ था। अधिकारियों ने अतिक्रमण कारियों को दोबारा अतिक्रमण न करने की हिदायत भी दी है। उल्लेखनीय है कि गाज़ीपुर जिले भर में अवैध अतिक्रमण हटाए जाने का ये अभियान पिछले 4 दिनों से जिलाधिकारी गाज़ीपुर मंगला प्रसाद सिंह के शासन से आए निर्देश के बाद से शुरू कराया गया है, जिससे यातायात सुगम हो और सड़क पर अतिक्रमण की वजह से जाम न लगे साथ ही गंदगी और सुरक्षा पर भी संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया है।

जिलाधिकारी ने आमजन से अपील भी किया है कि सरकारी जमीनों पर जो भी अवैध कब्जे हैं उसे लोग स्वयम ही हटा लें, अन्यथा उनको नुकसान हो जाएगा।अवैध अतिक्रमण अभियान एसडीएम सदर प्रतिभा मिश्रा,सीओ सिटी ओजस्वी चावला और अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद लालचंद सरोज के नेतृत्व में चला गया इस दौरान तमाम पुलिस फोर्स,राजस्व कर्मी और नगर पालिका के कर्मचारी मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button