अपराधउत्तर प्रदेश

उसरी कांड के अभियुक्त त्रिभुवन सिंह न्यायालय में हुए हाजिर ।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच त्रिभुवन सिंह की पेशी ।

गाजीपुर। 

माफिया त्रिभुवन सिंह गुरुवार को गाजीपुर न्‍यायालय में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच पेश किया गया। इस दौरान कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिसकर्मी त्रिभुवन सिंह को लेकर गाजीपुर न्यायालय में पेश कराने पहुंचे तो परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई।

इस दौरान भारी सुरक्षा के बीच परिसर में आए लोगों की कड़ी निगरानी की गई। वहीं परिसर में सुबह से ही पेशी को लेकर खूब गहमागहमी का माहौल बना रहा। उसरी चट्टी कांड के आरोपित त्रिभुवन सिंह गुरुवार को भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश हुए।

इस दौरान तकनीकी कारणों वजह से मामले में गवाह चालक रमेश कुमार की गवाही नहीं हो सकी। मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट ने अगली तिथि 26 जून नियत की है। 15 जुलाई वर्ष 2001 को मुख्तार अंसारी के मुहम्मदाबाद से मऊ जाने के दौरान गोली चलने की घटना सामने आई थी। मुख्‍तार अंसारी के उसरी चट्टी के पास पहुंचने के दौरान ही ट्रक का आड़ लेकर उनके ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई थी।

इसमें घटना में माफि‍या मुख्तार अंसारी बाल -बाल बच गया। इस कांड में मुख्तार अंसारी के सरकारी गनर सहित दो अन्‍य लोगों की मौत हो गई थी। मुख्तार अंसारी ने इस मामले में बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह के खिलाफ नामजद एफआइआर दर्ज कराई थी।

इस प्रकरण में ही गुरुवार को सुनवाई होनी थी पूर्व में गैंगवार को लेकर शुरू पूर्वांचल में सियासी जंग के बीच मामले में सभी आरोपितों की पेशी के दौरान सुरक्षा और सतर्कता बरती जा रही है। इसी मामले में गुरुवार को त्रिभुवन सिंह की पेशी प्रस्‍तावित थी।

ऐसे में अदालत में भारी सुरक्षा -व्यवस्था के बीच वह कोर्ट में पेश हुए, लेकिन गवाह रमेश कुमार की गवाही नहीं हो पाने के कारण अगली डेट 26 जून तय कर दी गई।

आपको बता दे कल इसी कोर्ट में अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी के खिलाफ अजय राय की पुनः गवाही  होनी है फोन के द्वारा पत्रकारों से बातचीत में अजय राय जी ने कहा है कि कल सुबह 7:30 बजे वह अपने निर्धारित समय पर कोर्ट में हाजिर हो होगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button