उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

कड़ाके की ठंड में 108 एंबुलेंस दे रहा है अपनी सेवा ।

 

ग़ाज़ीपुर ।

कड़ाके की ठंड हो या फिर चिलचिलाती गर्मी उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा चलने वाली एंबुलेंस सेवा लगातार अपनी सेवा देने को तत्पर नजर आ रही है।

ऐसा ही कुछ देखने को मिला रविवार को जब ग्राम पंचायत सहेडी ब्लॉक करण्डा से एक फोन कॉल आया। और गर्भवती को प्रसव पीड़ा की बात बताई गई थी।। जिसकी जानकारी होने पर तत्काल इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन और पायलट मौके पर एंबुलेंस लेकर पहुंचे। गर्भवती को लेकर स्वास्थ्य केंद्र के लिए चले लेकिन रास्ते में प्रसव पीड़ा बढ़ जाने के कारण एंबुलेंस को सड़क किनारे खड़ा कर एंबुलेंस के अंदर ही प्रसव कराया।

108 एंबुलेंस के ब्लॉक प्रभारी दीपक राय ने बताया कि रविवार को करंडा ब्लॉक के सहेडी ग्राम सभा से एक फोन कॉल आया। बताया गया कि आकांक्षा पत्नी अतुल को प्रसव पीड़ा है ।

जिसकी जानकारी पर इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन प्रदीप कुमार शुक्ला और पायलट राजकुमार के द्वारा गर्भवती को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए चलें ।

लेकिन अचानक रास्ते में प्रसव पीड़ा बढ़ जाने के कारण एंबुलेंस को सड़क किनारे लगा कर एंबुलेंस के अंदर ही परिवार की महिलाओं और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन की सहयोग से प्रसव कराया गया ।

गर्भवती ने बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद जच्चा और बच्चा को स्वास्थ्य केंद्र देवकली लाया गया जहां पर डॉक्टरों ने दोनों को स्वस्थ बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button