अंतर्राष्ट्रीय

करंट लगने से मजदूर की हुई मौत ।

गाजीपुर ।

सैदपुर थानाक्षेत्र के एक निर्माणाधीन मकान में काम करने के दौरान सबमर्सिबल का स्टार्टर चालू करते समय करंट लगने से मजदूर की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने बिना पुलिस को बताए शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

नगर के वार्ड संख्या 4 निवासी दिलीप कुमार के भवन का निर्माण का कार्य चल रहा था। जहां पानी के लिए सबमर्सिबल चालू करते समय दौलतपुर गांव निवासी मजदूर जटायु प्रजापति 25 पुत्र सुरेंद्र प्रजापति को करंट लग गया। जिसमें उसकी मौत हो गई।

परिजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे , जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन रोते बिलखते शव को लेकर घर चले गए और अंतिम संस्कार कर दिया। दो भाई व एक बहन में बीच का जटायु पढ़ाई करता था और परिवार के भरण पोषण के लिए मजदूरी भी करता था। वो काम करने के लिए दिलीप के घर पहुंचा था। वहां जोड़ाई करने के पूर्व ईंटों को सबमर्सिबल चालू कर भिगो रहा था।

इस बीच सबमर्सिबल अचानक बंद हो गया। ईंटों को भिगोने के दौरान जटायु भीग गया था। मशीन बंद होते ही वो भीगे हालत में ही सबमर्सिबल चालू करने चला गया। जैसे ही उसने स्टार्टर का बटन दबाया, वो करंट की चपेट में आ गया और वहीं गिरकर तड़पने लगा। काफी देर तक जब वो नहीं आया तो भवन स्वामी दिलीप उसे ढूंढता हुआ सबमर्सिबल वाले कमरे में गया तो वो वहां तार के साथ गिरा पड़ा था। जिसके बाद उसने तत्काल बिजली का कनेक्शन काटकर उसे तार से अलग किया और उसे लेकर सीएचसी पहुंचा, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

इधर सूचना पर पहुंचे परिजन विलाप करने लगे। कुछ देर बाद शव को लेकर घर चले गए और बिना पुलिस को जानकारी दिए शव का अंतिम संस्कार कर दिया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button