उत्तर प्रदेशराज्य

कर्मचारी संगठनों ने प्रदेश व्यापी प्रदर्शन के दौरान भरी हुंकार — कहा लौटा दो पुरानी पेंशन ।

 

गाज़ीपुर  ।

 पुरानी पेंशन बहाली को लेकर संयुक्त राज्य कर्मचारी संगठन के बैनर तले आज प्रदेश व्यापी प्रदर्शन के आह्वान पर गाज़ीपुर के विकास भवन पर दर्जनों विभागीय संगठनों के हजारों कर्मचारियों ने एकजुट होकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

2024 लोकसभा चुनाव से पूर्व सरकार के विभिन्न घटकों ने सरकार के सामने पुरानी पेंशन बहाली मुद्दे को उठाकर फिर सरकार का टेंशन बढ़ा दिया है। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारी संगठन एक्टिव हो गए हैं।

एक दिवस पूर्व राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अंबिका दुबे ने बताया कि ये प्रदर्शन प्रदेश व्यापी है जिसमें ग्यारह सूत्रीय मांग को लेकर आज सभी कर्मचारी संगठनों ने संयुक्त रूप से गाज़ीपुर के विकास भवन पर धरना प्रदर्शन किया है।

उन्होंने बताया कि हम कर्मचारियों ने एक स्वर में सरकार से पुरानी पेंशन जल्द बहाल करने की मांग की। कर्मचारियों ने कहा कि सरकार विधायको को पुरानी पेंशन दे रही है जबकि हम कर्मचारी जो उन्हें वोट देकर चुनते हैं उन्हें मार्किट शेयर पर आधारित पेंशन क्यों देने की बात हो रही है।

उन्होंने कहा कि पंजाब , छत्तीसगढ़ और अन्य कई राज्यो में पुरानी पेंशन बहाली हो चुकी है और गुजरात समेत अन्य कई राज्यों में भी कर्मचारियों की मांगे मानी जा रही हैं ।

उन्होंने कहा कि पुरानी सपा सरकार ने हमारी मांगो को मानने की बात कही थी, इस सरकार को भी हमारी मांगे माननी पड़ेगी अन्यथा धरना प्रदर्शन और उग्र होगा। वही कर्मचारी संगठन के अन्य नेताओं ने भी सरकार से अपनी मांगों पर् विचार कर शीघ्र मांन जाने की चेतावनी दी है । उन्होंने ने यह भी कहा कि अन्यथा आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार को खामियाजा भुगतने के लिए पूरी तरह तैयार रहना होगा । क्योंकि कर्मचरियो का मानना है कि जो हमारी मांगों को मानेगा हम उनके साथ रहेंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button