उत्तर प्रदेशराजनीति

कायस्थ समाज के कार्यकर्ताओं ने विरोध व्यक्त करने के लिए किया उपवास

गाजीपुर । आज दिनांक 10अक्टूबर को अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के तत्वावधान में महासभा के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में सरजू पांडे पार्क में कायस्थ महासभा के कार्यकर्ताओं ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती की पूर्व संध्या पर कायस्थ समाज के प्रति राजनीतिक दलों के उपेक्षात्मक रवैये के खिलाफ एक दिन का उपवास रखकर अपना विरोध दर्ज कराया और राजनीतिक दलों सेअपनी सरकार और संगठन में हिस्सेदारी देने की मांग किया। उपवास रखकर महासभा के कार्यकर्ताओं ने उपेक्षा करने वाले राजनीतिक दलों के खिलाफ हुंकार भरते हुए 2022के विधानसभा चुनाव में उन्हें सबक सिखाने का भी संकल्प लिया । महासभा के प्रांतीय उपाध्यक्ष मुक्तेश्वर प्रसाद श्रीवास्तव ने कहा कि कायस्थ समाज अब चुप बैठने वाला नहीं है । वह अपने सम्मान और राजनीतिक भागीदारी पाने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगा। उन्होंनेे भाजपा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि जिस राजनीतिक दल को हमारा समाज शत प्रतिशत मतदान करता है वह दल भी हमारी उपेक्षा कर रहा हैं । उन्होंने रविशंकर प्रसाद जी को केन्द्रीय मंत्रिमंडल से बाहर किए जाने पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि यह कायस्थ समाज का घोर अपमान है । उन्होंने कहा कि यदि कायस्थ समाज को जल्द से जल्द केन्द्रीय मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व नहीं मिला तो कायस्थ समाज अपने अपमान का बदला वक्त आने पर जरूर लेगा । उन्होंने कहा कि अभी तो हम उपवास रखकर अपना प्रतीकात्मक विरोध दर्ज करा रहे हैं लेकिन अगर राजनीतिक दलों ने अपने संगठन और सरकार में कायस्थ समाज को उचित भागीदारी नहीं दिया तो कायस्थ समाज खुलकर उनका विरोध करने का काम करेगा ।

महासभा के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव ने समाज की उपेक्षा और अनदेखी पर क्षोभ व्यक्त करते हुए कहा कि कायस्थ समाज की अनदेखी मंहगी पड़ेगी । उन्होंने समाज के लोगों को ललकारते हुए कहा कि कायस्थ समाज के समक्ष सड़क पर उतरकर संघर्ष करने के अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं है । हमें राजनीतिक दलों के सामने हाथ फैलाने से अच्छा है हम अपनी एकता और ताकत के बल पर राजनीतिक मुकाम हासिल करें । उन्होंने कहा कि घर पर बैठकर हमें कुछ मिलने वाला नहीं । उन्होंने डॉ सुभाष चन्द्र बोस,शहीद खुदीराम बोस व लोकनायक जयप्रकाश जी को याद करते हुए कहा कि हमें उनसे प्रेरणा लेकर संघर्ष के रास्ते पर चलना होगा और अपनी उपेक्षा करने वाले राजनीतिक दलों के खिलाफ बिगुल फूंकना होगा । उन्होंने कहा कि कायस्थ समाज में एक नई राजनैतिक चेतना का उदय हुआ है अब वह आंख मूंदकर किसी भी दल को समर्थन नहीं करेगी बल्कि जो राजनीतिक दल कायस्थ समाज को अपने संगठन और सरकार में उचित प्रतिनिधित्व देगा कायस्थ समाज उसका खुलकर समर्थन करने का काम करेगी । उन्होंने समाज के लोगों से मुखर होकर अपनी उपेक्षा करने वालोें का विरोध करने का आह्वान करते हुए कहा कि अपनी खामोशी के चलते कायस्थ समाज बहुत नुक्सान उठा चुका है । खामोशी और बर्दाश्त करने के चलते कायस्थ समाज के सामने आज पहचान का संकट खड़ा हो गया है । सच मायने में हम आज अपने अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं ।
इस उपवास कार्यक्रम में मुख्य रूप से आन्नद प्रकाश श्रीवास्तव, चन्द्रप्रकाश श्रीवास्तव,संजय श्रीवास्तव, विधान परिषद सदस्य के प्रतिनिधि पप्पू यादव,अमरनाथ श्रीवास्तव, विपिन बिहारी वर्मा,अश्वनी कुमार श्रीवास्तव, परमानन्द श्रीवास्तव,राजेश कुमार श्रीवास्तव,नवीन कुमार श्रीवास्तव,संजय कुमार श्रीवास्तव, रामेश्वर लाल श्रीवास्तव,अजय श्रीवास्तव, विवेक श्रीवास्तव,नन्हें, अवनीश कुमार वर्मा,बब्बन लाल श्रीवास्तव ,अमर सिंह राठौरआदि उपस्थित थे । इस कार्यक्रम कि संचालन जिला महामंत्री अजय कुमार श्रीवास्तव ने किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button