उत्तर प्रदेश

किसलय कुशवाहा का अपने गृह जनपद में हुआ भव्य स्वागत ।

 

ग़ाज़ीपुर।

उड़ान के लिये पंखों की नहीं बल्कि हौसलों की ज़रूरत होती है. अगर हौंसला हो तो उड़ने के लिये सारा आसमान अपने पास मौजूद है।

जी हाँ संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 2021 की परीक्षा में 133 वाँ रैंक हासिल कर इन्हीं सपनों को पूरा किया है मुहम्मदवाद क्षेत्र के होनहार और प्रतिभाशाली छात्र किसलय कुशवाहा ने और आज वह अपने गृह जनपद गाजीपुर आए।

किसलय की प्रारंभिक शिक्षा मुहम्मदावाद में ही आइडियल पब्लिक स्कूल से हुई थी , बाद के दिनों में दिल्ली आई.आई.टी. से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और साथ ही आई.ए.एस. की परीक्षा की तैयारी में जुट गए. 2020 की संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 526 वीं रैंक हासिल कर सफलता हासिल की और रक्षा मंत्रालय में बतौर चीफ डिफेंस ऑफिसर दिल्ली में नौकरी जॉइन किया ।

किसलय ने सफलता के उड़ान का यह सिलसिला आगे भी जारी रखा और सन 2021 की संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 133 वीं रैंक हासिल कर क़ामयाबी की नई दास्तान लिख डाली।

किसलय के पिता श्री सदानन्द कुशवाहा क्षेत्र के ही शाहनिन्दा में एक मन्दिर के पुजारी हैं। और माता जी गृहणी हैं। किसलय के आई.ए.एस. में चयन से  क्षेत्र के साथ ही पूरे जनपद में खुशी का माहौल है। किसलय के अपने गृह जनपद में आगमन पर नगर के समाजसेवी अमीर हमज़ा और पत्रकार वसीम रज़ा ने घर पहुंच कर किसलय को और उनके परिजनों को बधाई दी है।

हमज़ा ने बताया कि किसलय हमारे नगर सहित पूरे जनपद के प्रतियोगी छात्रों के लिये प्रेरणा के स्रोत हैं। उनके इस सफलता से आज के नई पीढ़ी के बच्चों में सिविल सेवा की तरफ रुझान का बढ़ना स्वभाविक है. बधाई के इस मौके पर कमलदेव राय , हीरू के साथ ही नगर के आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button