उत्तर प्रदेश

किसान अपनी समस्याएं और मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर 6 अक्टूबर तक प्रारंभ करेंगे जनसभाएं ।

 

गाजीपुर।

आज देश में महंगाई भ्रष्टाचार एवं अधिकारियों द्वारा घूसखोरी चरम सीमा पर है , प्रधानमंत्री मोदी 30 टॉरेंस की रणनीति हर जगह फेल नजर आ रही है ।

यही नहीं किसी को भी धरना प्रदर्शन की स्वतंत्रता नहीं दी जा रही है आमजन किसानों पर जबरदस्ती मुकदमा दर्ज किया जा रहा है उक्त बातें किसान सभा के प्रदेश महामंत्री पूर्व विधायक राजेंद्र यादव ने स्थानीय क्षेत्र के पारा ग्राम सभा में सैकड़ों की संख्या में उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कहा ।

श्री यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जो घोषणाएं होती है उसको अमल में नहीं लाया जा रहा है गाजीपुर बलिया जो ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस शेखपुरा से माझी घाट तक निकल रही है उसका मुआयजा सरकार द्वारा 2015 के सर्किल रेट पर देना चाहती है जबकि भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के हिसाब से हर साल 20 परसेंट की बढ़ोतरी करके मुआवजा देना चाहिए अगर सरकार उस हिसाब से मुआवजा नहीं देती है तो हम सभी किसान एकजुट होकर 10 अक्टूबर 2022 को शेखपुर  में विशाल जनसभा करेंगे तथा सरकार की किसानों की मांग माननी पड़ेगी।

किसानों के सवाल को लेकर 6 अक्टूबर को बरही 7 अक्टूबर को देवकली 8 अक्टूबर को जखनिया 10 अक्टूबर को शेखपुर 12 अक्टूबर को महेशपुर 15 अक्टूबर को गंगौली जनसभा होगी ।

जनसभा को संबोधित करते हुए किसान सभा के जिला अध्यक्ष ने कहा कि ग्रीन फील्ड में किसी भी किसान की जमीन सरकार द्वारा जबरजस्ती रजिस्ट्री नहीं कराई जा सकती । इसके लिए किसी भी हद तक संघर्ष करने के लिए तैयार हैं जिस तरह किसान आंदोलन के आगे सरकार झुकी थी उसी तरह इस बार भी ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे योजना में सरकार को झुकना पड़ेगा और किसानों के जमीन का मुआवजा बढ़ा कर देना पड़ेगा।

उक्त जनसभा में प्रमुख रूप से सुरेश राम राजदेव यादव रामकेश यादव भूरा यादव दुर्गा यादव नारायण यादव राजकुमार कुशवाहा शशिकांत सिंह अजय मिश्रा ननकू यादव दीवान प्रेम नाथ आदि लोग उपस्थित रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व प्रधान भूरा यादव एवं संचालन बबलू मिश्रा द्वारा किया गया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button