उत्तर प्रदेश

कोतवाली की कमान मिली नवागत सीओ को ।

ग़ाज़ीपुर।

गहमर कोतवाल त्रिवेनीलाल सेन के गैर जनपद स्थानांतरण के बाद पुलिस कप्तान द्वारा बिहार बार्डर से सटे इस अहम थाने गहमर की जिम्मेदारी सीओ विधिभूषण मौर्य को सौंपी गई है। नवागत सीओ ने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया।

मूलरूप से फतेहपुर जिले के खागा तहसील के भैरवा खुर्द गांव के रहने वाले विधि भूषण मौर्य ने 2017 में पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की। इससे पूर्व वे उन्नाव के डीएसएन कॉलेज में राजनीति शास्त्र में सहायक प्राध्यापक के रूप में अपनी सेवा दे रहे थे। 2017 के पीसीएस परीक्षा में उन्होंने 48वा स्थान हासिल किया था।

विधि भूषण मौर्य ने बताया कि क्षेत्र में उनकी प्राथमिकता में महिलाओं की सुरक्षा, पुलिस की क्षेत्र में प्रतिदिन गश्त, शांति व्यवस्था पूर्ण रूप से कायम करना, शराब तस्करी, गौ तस्करी एवं अपराधियों पर लगाम लगाना, कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करना होगा। किसी भी स्तिथि में माफियाओं को क्षेत्र में पनपने नहीं दिया जाएगा एवं जो भी कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करेगा उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

ईद के त्योहार को लेकर उन्होंने सभी से एक दूसरे के साथ भाई चारे का सम्बन्ध बनाते हुए सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाकर त्योहार को मनाने की अपील की। उन्होंने मुस्लिम बंधुओं से चिन्हित स्थानों पर ही नमाज अदा करने की अपील की। इधर साथी पुलिसकर्मियों ने कोतवाल त्रिवेणी लाल सेन का गैर जनपद स्थानांतरण होने पर उन्हें विदाई दी। इस दौरान उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों के साथ बिताए हुए दिनों को याद करते हुए भाव विभोर हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button