उत्तर प्रदेश

गाजीपुर की बेटी अफशीन खान लंदन में सम्मानित ।

 

गाजीपुर। 

जिले की बेटी ने पूरी दुनिया में गाजीपुर का नाम रोशन कर दिया है। पूर्वांचल की पहली आर्कि‍टेक्‍ट अफशीन खान को एशिया प्रशांत के सर्वश्रेष्‍ठ मिश्रित उपयोग विकास के लिए लंदन में सम्‍मानित किया गया ।

अफशीन खान वर्तमान समय में श्रीलंका की राजधानी कोलम्‍बो में आने वाले द-वन प्रोजेक्‍ट के लिए डिजाइन मैनेजर के रुप में काम कर रही हैं। इस परियोजना में सात सितारा होटल , निवास कार्यालय और खुदरा के साथ-साथ पांच मिलियन वर्ग फुट के साथ तीन लंबा टावर में बनना हैं ।

आफरीन खान को पूर्वांचल में पहली आर्किटेक्‍ट होने का  गौरव प्राप्‍त हुआ है।

अफशीन खान ने मीडिया से बातचीत में बताया कि यह पुरस्‍कार अंतर्राष्‍ट्रीय मान्‍यता प्राप्‍त करने वाले अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपनी परियोजना को बढ़ावा देने के लिए दिया जाता है। मैं इसे पाकर बहुत ही प्रसन्‍न हूं ।

उन्‍होंने कहा कि समाज में महिलाओं का महत्‍वपूर्ण स्‍थान है। एक शिक्षित महिला पूरे परिवार को विकास की गति दे सकती है। महिलाओं में जितना त्‍याग , समर्पण और काम करने की लगन होती है , उतना किसी में नही होती है। उन्‍होंने कहा कि देश और समाज के विकास के लिए बालिकाओं का शिक्षित होना आवश्‍यक है।

हम आपको बता दें कि सफलता हासिल करने वाली अफशीन खान गाजीपुर के चर्चित सख्‍शियत जिला उद्योग व्‍यापार मंडल के जिलाध्‍यक्ष अबू फखर खान की पुत्री हैं। इस सम्‍मान से गौरवांवित होते हुए अबू फखर खान ने कहा कि अफशीन खान शुरु से ही पढ़ने में मेधावी छात्रा थी । इस सफलता को हासिल कर मेरी बेटी ने मेरे जनपद के साथ ही पूरे देश का नाम रोशन करने का काम किया है। मुझे इस बात का फक्र है कि मेरी पुत्री ने जिले का पताका लंदन में फहराया दिया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button