उत्तर प्रदेशराजनीति

ग्रामीणों की 20 साल पुरानी पीपा पुल की मांग को विधायक सुनीता सिंह ने किया साकार ।

1 करोड़ 6 लाख की लागत से पीपा पुल का शिलान्यास व लोकार्पण किया ।

गाजीपुर ।

ग्रामीणों की 20 साल पुरानी पीपा पुल की मांग को विधायक सुनीता सिंह ने किया साकार

सपा नेता व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह पर लगाये कई गम्भीर आरोप

1 करोड़ 6 लाख की लागत से पीपा पुल का शिलान्यास व लोकार्पण किया

गंगा पर बने पीपा पुल के संचालन से सैकड़ो ग्रामीणों को मिलेगा फायदा

साथ ही पीपा पुल के निर्माण से स्थानीय ग्रामीणों को ही नहीं बिहार के लोगों को भी होगा फायदा

पूर्वांचल एक्सप्रेसवें का लाभ स्थानीय लोगों के अलावा बिहार के लोगों को भी मिलेगा

गाजीपुर के बारा और फिरोजपुर गंगा नदी पर पिछले 20 सालों से ग्रामीणों द्वारा पीपा पुल निर्माण की मांग की जा रही थी आज ग्रामीणों के सपने को साकार करने में अहम भूमिका क्षेत्रीय विधायक सुनीता सिंह ने निभाया है ।

आज बारा और फिरोजपुर के बीच गंगा नदी पर पीपा पुल बनवाकर जनता को सुपुर्द कर दिया है। क्षेत्रीय विधायक सुनीता सिंह ने ग्रामीणों की वर्षो से पीपा पुल की मांग को तकरीबन 1 करोड़ 6 लाख की लागत से बनवाकर जनता को सुपुर्द किया। इस पीपा पुल के संचालन से गंगा के दोनों तरफ तकरीबन सैकड़ो गांव के ग्रामीणों को फायदा मिलेगा। साथ ही इसके बन जाने से क्षेत्रीय लोगों को ही नहीं बल्कि बिहार के लोगों को भी पूर्वांचल एक्सप्रेसवें का लाभ मिलेगा । पीपा पुल के शिलान्यास व लोकार्पण के दौरान सपा नेता व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि इन्होंने पीपा पुल भी रोकने का काम किया था 30 सालों तक लगातार जनता को गुमराह करते रहें ।

वहीं पीपा पुल के लोकार्पण के मौके पर जमानिया विधायक सुनीता सिंह मां गंगा को प्रणाम करते हुए कहा कि बारा समेत सैकड़ों गांव के लिए यह पीपा पुल समर्पित करती हूं इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि यह मोदी और योगी की सरकार है और इनके कार्यकाल में शिलान्यास और उद्घाटन साथ साथ होता है वही मीडिया ने सवाल किया कि क्षेत्रीय जनता को इस पुल की वर्षों से प्रतीक्षा थी के सवाल पर कहा कि मैं नहीं जानती कि यह वर्षों से प्रतीक्षित पुल है इससे पहले जिन्होंने लॉलीपॉप दिया है वही जाने पहले लोगों को भरमाने का काम किया है वह लोग जाने हम लोग जो कहते हैं वह करते हैं मैंने तो वादा भी नहीं किया था लेकिन पीपा पुल की बात मेरे कानों में आया की पीपा पुल के लिए लोग उम्मीद बनाए हुए हैं तो मैंने पीपा पुल यह ला दिया और लगवा दिया है इस काम के लिए बहुत से रोड़े आए लेकिन उन रोडों को हटाते हुए मैंने यह काम किया है।

उन्होंने कहा कि किसान भाइयों को इस पीपा पुल से काफी फायदा मिलेगा इस दौरान उन्होंने बताया कि गहमर बारा बड़ा गांव है और इसके आसपास और भी गांव हैं यहां पर ज्यादातर लोग किसान हैं और किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार कटिबद्ध है । उसी कड़ी में यह पीपा पुल किसानों के लिए बेहतर होगा इस पीपा पुल के माध्यम से यहां के किसान पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के माध्यम से अपने फसलों को अन्य शहरों में आसानी से बेच सकेंगे क्योंकि इस पीपा पुल के बन जाने से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे भी इस क्षेत्र के लिए करीब हो जाएगा इस पीपा पुल के माध्यम से दो विधानसभा भी जुड़ेंगे और साथ ही बिहार के लोगों को भी सहूलियत मिलेगा ।

वहीं जमानिया विधायक सुनीता सिंह ने कहा कि 1 करोड़ 6 लाख की लागत से इस पीपा पुल का निर्माण हुआ है समाजवादी पार्टी में मंत्री रहे ओम प्रकाश सिंह को आड़े हाथ लेते हुए हुए जमानिया विधायक सुमिता सिंह ने कहा कि जो इस क्षेत्र को 30 साल से गुमराह किए बांटने की राजनीति किए जो लाली पाप दिखाने की राजनीति किए जिन्होंने काम तो किया नहीं अब सारे पत्थर लगवाना चाहते हैं और मैं कहूंगी कि बड़े ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि अब ट्रांसफार्मर पर भी नाम लिखवाने का काम हो रहा है इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि जब सरकार में रहे कैबिनेट मंत्री रहे रोड पर तो नाम लिखवाए नहीं अब ट्रांसफार्मर पर नाम लिखवाने का काम कर रहे हैं शोभा नहीं देता है इन्होंने पीपा पुल भी रोकने का काम किया था 30 सालों तक लगातार जनता को गुमराह करते रहें ।

इस दौरान पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह पर आरोप लगाया के पीपा पुल के निर्माण कार्य कराने वाले ठेकेदार को धमकी दिए थे कि मैं ब्लैक लिस्टेड करा दूंगा लेकिन जब तक मैं रहूंगी हर रोड़े को निकालने का काम करूंगी इस दौरान विधायक सुनीता सिंह कड़े शब्दों में कहा कि मैं आगाह करती हूं कि मेरे जनता के बीच में किसी भी विकास कार्य के बीच में अगर कोई आएगा मैं उस रोड़े को खत्म करने का काम करूंगी उसे कतई बरदाश्त कभी नहीं करूंगी । वही पिछले दिनों पीपा पुल को लेकर आए विपक्ष के बयान में आया था कि पीपा पुल के निर्माण में घटिया लकड़ी का प्रयोग किया जा रहा है जिस पर विधायक भड़क उठी और पूर्व मंत्री पर ही आरोप लगा डाला ।

इस दौरान उन्होंने कहा कि वह क्या बात करेंगे पेपर पर पैसे उतारने वाले लोग कहेंगे कीनाराम मठ में डेढ़ करोड़ की लागत से विकास कार्य पूर्व मंत्री के कार्यकाल में ही कराए जा रहे थे लेकिन उसमें एक भी कार्य नहीं हुआ जिसकी जांच भी चल रही है उसे कीनाराम मठ में 50 लाख रुपए दी है और अब देखिए कीनाराम मठ भव्य लग रहा है जिसका उद्घाटन होने वाला है इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री क्या कहेंगे घटिया निर्माण वह क्या जाने जब उन्होंने कोई काम ही नहीं किया है वह विधायक ने 30 साल बनाम 3 साल के चुनाव पर कहा कि वह तो जनता फैसला करेगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button