अपराधउत्तर प्रदेश

चारपहिया वाहन की चपेट में आने से 7 वर्षीय स्कूली छात्र की मौत ।

लोगों ने किया थाने का घेराव व चक्का जाम

ग़ाज़ीपुर ।

बहरियाबाद स्थानीय कस्बा के चकफरीद स्थित एक निजी पब्लिक स्कूल में एल के जी में पढ़ रहे छात्र की मौत गुरुवार को प्रातः स्कूल के पास ही चारपहिया वाहन की चपेट में आने से हो गया। मौके पर मौजूद लोग पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस अस्पताल ले जाने की बात कह कर शव कब्जे में ले सी एच सी मिर्जापुर चली गई। जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। छात्र के मौत की सूचना पाकर परिजन रोते-बिलखते मौके पर पहुंचे वहां शव न देख आक्रोशित हो बहरियाबाद चौक पर पहुंचे परिजनों के साथ आक्रोशित भीड़ के साथ ही कई राजनैतिक दलों के लोग जाम लगाकर धरने पर बैठ ड्राइवर की गिरफ्तारी व पीड़ित परिवार की मदद की मांग शासन से करने लगे। सूचना पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझा-बुझा कर दोपहर में जाम समाप्त कराया।

थाना क्षेत्र के गहनी गांव निवासी नीरज राजभर का सात वर्षीय पुत्र नैतिक राजभर उर्फ मंगला प्रातः तैयार हो कर स्कूल वैन से बहरियाबाद के निजी पब्लिक स्कूल पहली ट्रिप में पहुंचा था। पौने आठ बजे बैग रखने के पश्चात कुछ लेने के लिए स्कूल परिसर से बाहर निकला था। चौक से जिला मुख्यालय की तरफ जा रहा चार पहिया वाहन चकफरीद स्थित एक निजी पब्लिक स्कूल के पास पहुंचा था कि आगे जा रहे वाहन को ओवर टेक करने लगा। इसी दौरान गाड़ी दाहिने तरफ अधिक जाने के कारण नैतिक गाड़ी की चपेट में आ गया। ड्राइवर बजाए ब्रेक लगाने के स्पीड बढ़ाकर भाग निकला इस दौरान एक बार फिर नैतिक का सिर पिछले चक्के के नीचे आ गया. जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहां मौजूद युवकों ने गाड़ी का मजुईं तक पीछा किया किन्तु ड्राइवर गाड़ी के साथ भागने में सफल रहा।

दुर्घटना के बाद लोगों ने लहूलुहान शव को पुआल बिछा कर स्कूल गेट के सामने रख दिया। सूचना पर थानाध्यक्ष अगम दास मय पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे तथा अस्पताल ले जाने की बात कह शव कब्जे में ले लिया। इधर नैतिक के मौत की सूचना पर रोते-बिलखते पहुंचे परिजन व ग्रामीण व काफी संख्या में महिलाएं आक्रोशित हो बहरियाबाद चौक पर पहुंच सड़क जाम कर धरने पर बैठ गए। जिस कारण आवागमन पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया। सूचना मिलते ही सी ओ सैदपुर बलराम, एस डी एम जखनियां बीर बहादुर सिंह, एस पी ग्रामीण राजधारी चौरसिया भी मौके पर पहुंचे और सरकारी मदद के साथ ही 19 एयर भूमि व पात्र होने पर आवास देने के साथ ही अतिशीघ्र ड्राइवर की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर साढ़े तीन घंटे बाद दोपहर साढ़े बारह बजे जाम समाप्त कराया। धरना देने वालों में प्रमुख रूप से गहनी ग्राम प्रधान राजेश यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख धर्मदेव यादव, भाजपा नेता अजय सहाय, शिवपूजन चौहान, बसपा नेता नन्दलाल प्रधान, पंकज सिंह, चंदन सिंह, राजेश सिंह आदि रहे। मृतक दो भाइयों में बड़ा था। छोटा शिवांस  (4) वर्ष है। मां ममता रोते-रोते बेहोश हो जा रही थी। इस संबन्ध में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रामधारी चौरसिया ने कहा कि मृतक की मां ममता की तहरीर पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ जानबूझकर हत्या का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। सी सी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, वाहन चालक अति शीघ्र  अति शिघ्र पुलिस की गिरफ्त में होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button