उत्तर प्रदेशराजनीति

जंगीपुर विधानसभा के अंतर्गत जन चौपाल का आयोजन किया गया

ग़ाज़ीपुर । आज जंगीपुर विधानसभा की अंतर्गत ग्राम सभा तरछा में जन चौपाल के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए अनेक नेता,कार्यकर्ता उपस्थित होकर प्रदेश में तानाशाही सरकार के खिलाफ सुहेलदेव समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के संयुक्त जन चौपाल में पिछड़े ,अल्पसंख्यक ,दलित, बंचित सोषित को हक और सम्मान दिलाने के लिए एक मंच पर इकट्ठा होकर हर वर्ग के लोगों को जनसंख्या के आधार पर हक और सम्मान दिलाने का संकल्प लिया और महगांई व भ्रष्टाचार के खिलाफ और महिलाओं के सुरक्षा व बहन बेटियों के सम्मान और कन्या विद्याधन,मुफ्त पानी,मुफ्त दवा,मुफ्त शिक्षा,मुफ्त बिजली दिलाकर गरीब असहाय लोगों की मदद करने के लिए अनेक नेताओं कार्यकर्ता और गांव के लोगों ने एक मंच पर इकट्ठा होकर समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित हुए।

इस जन चौपाल के मुख्य अतिथि रमाशंकर विद्यार्थी पूर्व सांसद, डॉ वीरेंद्र यादव जंगीपुर विधायक, समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामधारी यादव थे।

 

जन चौपाल को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि हे राजभर समाज के लोगों हमारे पूर्वज राजा थे लेकिन आज के परिवेश में हमारे समाज के लोगों को झोपड़ियों में गुजर बसर करना पड़ रहा है और मजदूरी करने के लिए मजबूर है जमीदारो के गुलाम हो चुके हैं हमको और आपको अखिलेश यादव का साथ समाजवादी पार्टी की सरकार बनानी है और इस तानाशाही सरकार को जड़ से उखाड़ फेकना है और इस जन चौपाल को संबोधित करते हुए डॉ वीरेंद्र यादव ने कहा कि हर वर्ग के लोगों को भारतीय जनता पार्टी ने ठगने का काम किया है और हम सभी पिछड़ा को पीछे धकेलने का काम किया है। हम एक होकर पाखंडी को उखाड़ फेकने का काम करेंगे और ये तानाशाही सरकार किसान नौजवान को गुमराह करने का काम किया है और हर समाज के लोगों का महंगाई से कमर टूट चुकी है ऐसे घमंडी आतातायियो को उखाड़ फेकने के लिए माoओमप्रकाश राजभर जी और माo अखिलेश यादव जी एक साथ हुए है।

जिससे हम पिछडे,दलितों को सम्मान मिल सके और किसानों को उचित दाम मिल सके। जो आज के समय में यह तानाशाही सरकार पूंजीपतियों कि सरकार बन चुकी है। अंत में विधायक ने कहा कि इस गांव का कायाकल्प सरकार बनते ही बदल देंगे। पुनः चौपाल को संबोधन करते हुए समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने कहा कि यह भाजपा दमन कारी सरकार हमारे दलित पिछड़े लोगों को गुमराह कर रहे है। और हमारे किसानों को ऊपर तीन काले कानून धोपने का काम ये दंभि सरकार ने कि है। और भाजपा के मंत्री के बेटे ने किसान के ऊपर गाड़ी चढ़ा देते हैं । तो ऐसे जालिम सरकार को जड़ से उखाड़ देखने का काम करेंगे। इस चौपाल का संचालन राजेश यादव ने किया।इस चौपाल में उपस्थित रविंद्र प्रताप यादव, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुभाष यादव गुड्डू, रामनारायण यादव, मुन्नीलाल राजभर, सोशल मीडिया प्रभारी आशीष गोंड क्रांति, सेक्टर प्रभारी सुनील यादव सोनू, विधानसभा महासचिव जितेंद्र चौहान, मुन्ना राजभर,ब्रह्मदेव राजभर,नागेंद्र राजभर,शिवनारायण राजभर, आशीष चौबे, शिवराम चौहान पूर्व प्रधान, यशवंत कुशवाहा, कालीचरण चौहान पूर्व प्रधान, वीरेंद्र यादव, शिव पर्सन यादव, कन्हैया लाल विश्वकर्मा, उमाशंकर राजभर विधानसभा महासचिव सुहेलदेव समाज पार्टी, शशिकांत यादव समाज सेवी पंडित सुजीत चौबे, राजेंद्र यादव सपा ब्लॉक अध्यक्ष, जयप्रकाश यादव पूर्व प्रधान, बोगना प्रधान दिनेश चौहान सहित सैकड़ों महिलाएं व हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे इस चौपाल की अध्यक्षता कांता राजभर ने कि।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button