उत्तर प्रदेशराजनीति

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गाज़ीपुर के एक विद्यालय में मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर किया सम्बोधित ।

 

गाज़ीपुर ।

 जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज अपने गृह जनपद गाजीपुर में थे , आज पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के अवसर पर गाजीपुर के सीकरी स्थित एक विद्यालय में उन्होंने बच्चों और उपस्थित जनों के सामने पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेई के व्यक्तित्व का बखान करते हुए शिक्षा भारतीय राजनीति और औद्योगिकीकरण पर इन दोनों महापुरुषों को याद किया ।

मनोज सिन्हा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वर्तमान समय में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामना के आदर्शों पर चलते हुए भारत के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य किया है।

मनोज सिन्हा ने महामना मदन मोहन मालवीय के जीवन दर्शन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनके द्वारा बनारस हिन्दू विश्व विद्यालय की स्थापना की गई थी और मुझे वहां से शिक्षा प्राप्त करने का सुअवसर मिला , मुझमें जो अच्छाइयां हैं वो महामना के प्रदत्त संस्कारों की हैं और जो बुराईयां हैं वो मेरी अपनी निजी हैं ।

मनोज सिन्हा ने अपने वक्तव्य में अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि देश में दो दलीय लोकतांत्रिक व्यवस्था कायम करके भाजपा का नेतृत्व करने वाले महान कवि हृदय राजनीतिज्ञ थे अटल बिहारी वाजपेयी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button