अपराधउत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी के आदेश को ताक पर रखने वाले प्रधान तथा सचिव लगातार कर रहे मनमानी ।

आखिर जिम्मेदार कौन है , कई महीनों से बंद पड़ा मिनी सचिवालय सहित समुदायिक शौचालय ।

 

गाजीपुर  ।

सरकार द्वारा चलाई जा रही , योजनाओं के तहत एवं जिलाधिकारी एम.पी. सिंह के लाख कवायत करने के बाद भी बिरनो ब्लाक अंतर्गत वैदवली ग्राम सभा के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुनील कुमार एवं सचिव अवधनारायण यादव ने अपनी ग्राम सभा में मिनी सचिवालय का निर्माण बड़े घटिया किस्म के मटेरियल डालकर किया है ।

जो प्रतीत होता है कि मानक विहीन भस्सी का प्रयोग किया गया है तथा खास बात यह है कि प्राथमिक विद्यालय बैदौली के बाउंड्री वाल से सटाकर पंचायत भवन का निर्माण किया गया है।

यही नहीं उस पंचायत भवन की भवन मानक विहीन बनाया गया है जो सरकार की योजनाओ को ताक पर रखकर कार्य कराने वाले प्रधान सहित सचिव अपने आदत से बाज नहीं आते हैं।

जिसका जीता जागता उदाहरण आज देखने को मिला जब मीडिया की टीम पंचायत भवन सहित सामुदायिक शौचालय पर पहुंची तो वहां का नजारा कुछ और ही मिला । जिलाधिकारी के लाख प्रयास करने के बाद भी पंचायत भवन का ताला बंद मिला  तथा ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुनील कुमार से जानकारी लेने पर बताया कि मैं निमंत्रण में गया हूं तथा पंचायत भवन अधूरा पड़ा हुआ है । इस वजह से वहां पंचायत भवन के कार्यालय में ताला बंद है । फिर संतुष्टि जनक जवाब नहीं मिलने पर मीडिया की टीम ने सफाई कर्मियों से बात किया तो उन्होंने बताया कि हम सभी लोग प्राथमिक विद्यालय बैदौली पर प्रत्येक दिन आकर बैठते हैं । तथा ग्राम सभा में साफ सफाई भी करते हैं ।

बहुत ही ज्यादा मजे की बात तो यह है कि जिलाधिकारी एमपी सिंह लगातार अपने ब्लॉक के अधिकारियों सहित कर्मचारियों को आदेशित करते रहते हैं  कि अपने अपने ब्लॉक क्षेत्रों में कार्यों को सही समय से पूर्ण कराये तथा समय से सामुदायिक शौचालय एवं मिनी सचिवालय समय से खोलें । लेकिन यहां तो समय से कार्यालय खोलना तो दूर ग्राम सभा में मौजूद रहना भी बड़ी बात है । जो इसकी घोर लापरवाही को दर्शाता है , इसकी जिम्मेदारी आखिर कौन ले सकता है । यह चर्चा का विषय है । इस घटना की जानकारी जब खंड विकास अधिकारी त्रिवेणी राम को दिया गया तो उन्होंने कहा कि मैं पता करता हूं । अब देखना है कि जिम्मेदार अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी ऐसे लापरवाह प्रधान सहित सचिव एवं पंचायत सहायक सहित सफाई कर्मियों के ऊपर क्या कार्रवाई होती है या फिर ऐसे ही अपने दायित्वों के प्रति बेसूध रहते हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button