उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

जिला अस्पताल में इंजेक्शन लगाने के बाद हुई महिला की मौत पर मचा अफरा-तफरी ।

परिजनों ने लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की उठाई मांग ।

 

गाज़ीपुर ।

राजकीय मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत संचालित होने वाले जिला अस्पताल के महिला वार्ड में उस वक्त अफरातफरी मच गई। जब एक महिला को इंजेक्शन लगाने के बाद मौत हो गई ।

जिसके बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की।

पूरा मामला करंडा ब्लॉक के लिलापुर गांव का है।यहां की रहने वाली सावित्री देवी उम्र 45 वर्ष पत्नी दशरथ जिन्हें फिट्स(झटके) आ रहे थे जिसके इलाज के लिए उनकी पुत्री व अन्य परिजनों ने जिला अस्पताल में 5 अक्टूबर को भर्ती कराया था और उनका इलाज चल रहा था इसी दरमियान आज डॉक्टर के द्वारा इंजेक्शन लगाया गया और इंजेक्शन लगाने के करीब आधे घंटे बाद महिला की मौत हो गई  ।

जिसके बाद परिजनों ने डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत का आरोप लगाया ।

मृतका के परिजन मनचंदा उपाध्याय ने बताया कि उनकी चाची ठीक-ठाक थी जिला अस्पताल के डॉक्टर एसपी चौधरी ने एक साथ 4 इंजेक्शन लगाया और परिजनों से बताया कि इन्हें अब होश आ जायेगा लेकिनआधे घण्टे तक जब उनके शरीर में कोई हरकत परिजनों ने नहीं देखा तब उन लोगों ने मरीज को उठाने का प्रयास किया लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी ।

मामले की जानकारी होने पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आनंद मिश्रा मौके पर पहुंचे साथ ही उनके साथ कई अन्य डॉक्टर भी पहुंचे और उन लोगों ने मृतका के परिजनों से बातचीत किया ।

डॉक्टर आनंद मिश्रा ने परिजनों से मृतका का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल की देख रेख में कराने का बात कही लेकिन परिजन उनकी बातों को सुनने की बजाय अपनी जिद पर कायम रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button