उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

जि. पं. अध्यक्ष सपना सिंह ने नगर के मध्य क्षेत्र में किया प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का भव्य उद्घाटन ।

 

गाजीपुर ।

कल नगर के झुनू लाल चौराहे और आमघाट के बीच  काली मंदिर के पास प्रधान मंत्री जन औषधि केंद्र का जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया गया ।

हम आपको बता दें कि नगर में वर्तमान समय में तीन जन औषधि केंद्र लोगों की सेवा में तत्पर हैं जिनमें दो जन औषधि केंद्र महिला चिकित्सालय एवं मुख्य चिकित्सालय गाजीपुर में  है , वही एक और तीसरा जन औषधि केंद्र शास्त्री नगर चौराहे से पूर्व है जहां से लोगों को उचित दर पर जेनेरिक दवाएं उपलब्ध हो जाती है । 

इस चतुर्थ प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र के  झुनू लाल के समीप चौराहे व आमघाट के बीच राय साहब के कटरे में खुल जाने से शहरी क्षेत्रों के तमाम लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी व वक्त पर एवं उचित दर पर समस्त प्रकार की बीमारीयो के इलाज की दवा  शीघ्र उपलब्ध हो सकेगी ।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा का भाव लेकर कार्य करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लोगों का निशुल्क समुचित इलाज हो इसके लिए आयुष्मान भारत जैसी योजना चलाकर लाखो गरीबो का भला किया है ।

वही प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि जैसी सस्ती दवाओं का केंद्र खोलकर महंगी दवाओं की मार से लोगो की राहत दिलाने का भी काम किया गया है । यह उक्त बातें जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सपना सिंह ने प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केंद्र के उद्घाटन के पश्चात कही ।

उन्होंने यह भी कहा कि टीवी , कैसंर , सुगर , बीपी जैसी गंभीर बीमारियों के इलाज करने में आम आदमी महंगी दवाइयों के कारण इलाज कराने में असमर्थ हो जाता था , लेकिन इन केंद्रों के द्वारा बाजार से 50 से 90 प्रतिशत तक की कमी पर मिलने वाली प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र के द्वारा मिलने वाली जेनेरिक दवाइयों के कारण वह आज सुगमतापूर्वक अपना इलाज करा रहा है।

इस अवसर पर उपस्थित भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने कहा कि जेनेरिक दवा उपलब्ध हो जाने से गरीब और असहाय लोगों पर आर्थिक बोझ कम पड़ रहा है ।

उन्होंने कहा कि इस औषिधि केंद्र के खुलने से लोगों को सदैव उचित मूल्य पर गुणवत्तापूर्ण जेनेरिक दवा मिलेगी , विशेष रुप से गरीब और वंचित लोगों के लिए सस्ती कीमतों पर दवाई उपलब्ध होगी ।

इससे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने दीप प्रज्वलित कर औषधि केंद्र का भव्य उद्घाटन किया , वही इस अवसर पर केंद्र संचालक विनोद श्रीवास्तव और आशीष श्रीवास्तव ने स्मृति चिन्ह, पुष्प गुच्छ और दवाइयों का किट उपहार स्वरूप अतिथियों को भेंट किया ।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष श्री कृष्णबिहारी राय , बृजनंदन सिंह , भाजपा सोशल मीडिया संयोजक कार्तिक गुप्ता , वेंकटेश सिंह , विजय सिंह , इशांक श्रीवास्तव , विजय यादव , कुलभूषण , प्रवीण राय , अजमत अकरम सहित अनेकों लोग  उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button