उत्तर प्रदेशराज्य

जूनियर इंजीनियर संगठन ने फिर किया अधीक्षण अभियंता कार्यालय का घेराव।

ग़ाज़ीपुर । आज दिनांक 25 अक्टूबर 2021 को राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन शाखा गाजीपुर द्वारा अधीक्षण अभियंता कार्यालय बड़ा महादेवा पीरनगर पर 3:00 से 5:00 बजे तक किया विरोध सभा।

जनपद अध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि आप अवगत हैं कि 7 सितंबर 2021 से उ प्र पावर कारपोरेशन के समस्त अवर अभियंता प्रोन्नत अभियंता जूनियर इंजीनियर संगठन के बैनर तले अपनी न्याय संगत व तर्कसंगत वेतन संबंधित विषमताओं के निराकरण, कार्य क्षेत्रों में प्रबंधन की दोषपूर्ण व नियम विरुद्ध कार्य शैली एवं उसकी आड़ में उत्पीड़न करवाई के विरोध में व संसाधनों के घोर अभाव में विद्युत आपूर्ति में नित्य दिन आ रही चुनौतियों से निपटने हेतु संसाधन मांग हेतु संगठन द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन में आंदोलनरत हैं।वही इंजीनियर शत्रुघन यादव पूर्वांचल अध्यक्ष ने वक्तव्य में बताया कि चरणबद्ध तरीके से किए जा रहे आंदोलन के क्रम में ऊर्जा प्रबंधन द्वारा कोई सकारात्मक प्रयास ना कर जबरदस्ती प्रदेश की जनता को एक औद्योगिक अशांति के वातावरण में ढकेले जाने के परिणाम स्वरूप आज दिनांक 25.10.21 से पूरे प्रदेश के अवर अभियंता प्रोन्नतअभियंता आर पार की लड़ाई का कार्यक्रम निर्धारित किया है।
ई0 रोहित कुमार जनपद सचिव ने बताया कि मा. ऊर्जा मंत्री के आश्वासन पर समस्याओं का निराकरण 1 सप्ताह में करा दिया जाएगा, फलस्वरूप संगठन ने त्योहारों और आम जनमानस को देखते हुए आंदोलन को 10 दिवस के लिए स्थगित कर दिया गया था परंतु अभी तक प्रबंधन द्वारा कोई आवश्यक कार्रवाई ना करने के कारण जूनियर इंजीनियर ने संगठन द्वारा जनपद मुख्यालय पर उपस्थित होकर 27,28 अक्टूबर को संपूर्ण कार्य बहिष्कार,व 28 अक्टूबर सायं 5 बजे से जनपद में मशाल जुलूस,व दिनांक 29 तारीख को मुख्य अभियंता वाराणसी क्षेत्र कार्यालय पर कार्य बहिष्कार क्रमस: जेल भरो आंदोलन किया जाएगा। वही जूनियर इंजीनियर संवर्ग जनता को शासन की मनसा अनुरूप बिजली देने का कार्य करता है कोरोना जैसी महामारी में भी अपने प्राणों की बाजी लगाकर अनवरत रूप से बिजली आपूर्ति बनाए रखा ऐसा संवर्ग कभी जनता से उनकी बिजली बंद करने के बारे में मनसा नहीं रखता है। इसी वजह से सर्वप्रथम ध्यानाकर्षण आंदोलन वह क्रमिक उपवास कर प्रबंधन व शासन से अपनी वेतन संबंधी विसंगतियां व विभागीय कार्यों में विद्युत आपूर्ति हेतु धरातल पा रही समस्याओं पर निराकरण हेतु लगातार प्रयास करता रहा है, परंतु लगातार बढ़ते उत्पीड़न व मानसिक दबाव अत्यधिक भार के कारण जूनियर इंजीनियर लगातार रोग ग्रस्त हो रहे हैं एवं मानसिक दबाव में जी रहे हैं ऐसे में विभाग व जनता का बेहतर सेवा कैसे दे सकता है। प्रबंधन की गलत नीतियों व कूप्रबंधन का कारण विभाग का वित्तीय घाटा बढ़ रहा है जिसकी आड़ में प्रबंधन द्वारा और अभियंताओं को बदनाम कर विभाग के निजीकरण की साजिश, प्रबंधन की असफलताओं को छुपाने का प्रयास किया जा रहा है। अवर अभियंता अपने वेतन विसंगतियों की दूर करने की मांग कर रहे हैं ना की वेतन वृद्धि की। आज के विरोध सभा में इंजीनियर आर एन विश्वकर्मा तपस प्रसाद संतोष मौर्य गुड्डू चौहान चित्रसेन प्रसाद रवि चौरसिया मिथिलेश यादव प्रमोद यादव जितेंद्र कुमार अविनाश कुमार हर्षित राय मनोज पटेल मोहनलाल इंद्रजीत पटेल शशीकांत कुलदीप कुमार रामप्रवेश चौहान व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button