अपराध

ट्रेक्टर जहरखुरानी गैंग का शातिर अंतर्जनपदीय 25000 का इनामी अपराधी जितेंद पुलिस एनकाउंटर में घायल ।

 

गाज़ीपुर ।

गाजीपुर पुलिस को अपराध के रोकथाम में बड़ी सफलता मिली है। अभी देर रात लूट व चोरी की विभिन्न घटनाओं में शामिल व 25000 का इनामिया वांछित अपराधी जितेंद पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिलदारनगर के नगसर क्षेत्र में चेकिंग के दौरान ये पुलिस टीम पर फायर कर भाग रहा था जिसे पुलिस ने क्रॉस फायरिंग में घायल कर दबोच लिया , उसे पुलिस कस्टडी में लेकर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है , बताया जा रहा है कि ये शातिर अंतर्जनपदीय अपराधी वाराणसी का है जो जहर खुरानी कर लूट कांड करता था, ट्रेक्टर लूट कांड में दिलदारनगर थाने में नामजद भी था, अभी पुलिस ने उसपर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था।

इनकाउंटर की सूचना पर् एसपी गाज़ीपुर ओमवीर सिंह भी मौके पर पहुँच गए , जहां उन्होंने घटनास्थल का मुआयना कर मीडिया को बताया कि जनपद में अपराध व अपराधियों व संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग हेतु दिए गए आदेशों निर्देशों के क्रम में जनपद में विभिन्न स्थानों पर चेकिंग की जा रही थी ।

इसी क्रम में आज दिनांक 10/12/2022 को , थाना नगसर पुलिस के द्वारा भी नगसर रेलवे क्रॉसिंग के पास बैरिकेटिंग लगाकर चेकिंग की जा रही थी की समय करीब 10.30 से 11.00 बजे रात्रि के लगभग एक अज्ञात बाइक सवार बदमाश तेज गति से आ रहा था, जिसे चेकिंग हेतु रोकने का प्रयास किया गया तो बदमाश के द्वारा रफ्तार बढ़ाकर पुलिस को गाली देते हुए जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर फायर कर दिलदारनगर की तरफ भागने लगा , घटना पर प्रतिक्रिया दिखाते हुए इसकी सूचना थानाध्यक्ष नगसर द्वारा कंट्रोल रूम को देते हुए बदमाशों का पीछा किया गया , कन्ट्रोल रूम की सूचना पर , दिलदारनगर थाना क्षेत्र में भ्रमणशील स्वाट टीम व थाना दिलदारनगर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से रकसहा मोड़ पर बदमाश की घेराबंदी की गयी अपने को घिरा हुआ देखकर बदमाश के द्वारा पुलिस टीम पर पुनः फायर कर दिया गया ।

बदमाश की फायरिंग के जवाब में पुलिस टीम द्वारा की गई फायरिंग से उक्त बदमाश जिसका नाम जितेंद्र कुमार है को पैर में गोली लगी और वह घायल होकर गिर गया । घायल बदमाश को सदर अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया है ।

प्राथमिक पूछताछ से अभियुक्त का नाम जितेंद्र कुमार पुत्र शिवपूजन निवासी ग्राम गरथहां थाना सिंधौरा जनपद वाराणसी ज्ञात हुआ जो की थाना दिलदारनगर के मु0अ0सं0 144/22 अंतर्गत धारा 411/413/414/420 IPC में वांछित तथा 25000 रुपए का इनामी अपराधी है , इसके पास से असलहा व कारतूस और एक बाइक भी बरामद हुई है। बदमाश अभियुक्त के आपराधिक इतिहास के संबंध में जांच व अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है । घायल अभियुक्त को इलाज के लिए पुलिस कस्टडी में जिला अस्पताल भेज दिया गया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button