उत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

ताड़ीघाट मऊ रेल परियोजना निर्माण की अवधि जल्द हो रही है समाप्त ।

जैसे-जैसे अवधि नजदीक आ रही है वैसे वैसे अफसरों में है बेचैनी और घबराहट साफ झलक रही है ।

 

ग़ाज़ीपुर ।

सुहवल। पहले चरण की ताडीघाट म ऊ रेल परियोजना के निर्माण पूरा के लिए निर्धारित 31 दिसम्बर की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही कार्यदायी संस्था से लेकर विभिन्न अधिकारियों की धुकधुकी बढने के साथ ही रेलवे के आलाधिकारियों का दौरा तेज हो गया है ।

इसी सिलसिले में अब तक हुए निर्माण कार्यों के समीक्षा और भौतिक सत्यापन के लिए आर वी एन एल ( रेल विकास निगम लिमिटेड) के प्रिंसिपल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ( प्रमुख कार्यकारी निदेशक) कमल नयन सीपीएम विकास चंद्रा के साथ आज गुरूवार को अचानक कोलकाता से सीधे वाराणसी से सडक मार्ग होते हुए गाजीपुर पहुंचते ही कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई।

कुछ देर विश्राम के बाद उन्होंने रेलवे के गेस्ट हाउस में सभी मातहत संग निर्माण कार्यों की समीक्षा किया , उन्होंने चेताया कि पी एम ओ का सख्त हिदायत है कि यह परियोजना दिसंबर 2022 तक बनकर तैयार हो जानी चाहिए,उन्होंने इस दौरान हिदायत दिया कि निर्धारित अवधि का कार्यदायी संस्थाओं सहित अन्य को ध्यान रखना होगा इसमें किसी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं है।

इसके उपरांत उनका काफिला सीधे सोनवल निर्माणाधीन स्टेशन पहुंचा जहाँ मेगा ब्लाक वाले जगह चल रहे कार्यों का व बिछाई जा रही नई रेल लाइन पुलियो आदि का अवलोक किया , इसके बाद वह सीधे रेल सह रोड ब्रिज के निरीक्षण के लिए निकल पडे , जहां पहुंचते ही पहले दोनों अधिकारियों का एस पी सिंग्ला कंशट्रक्शन के पीएम अमनदीप गोयल ने बुके दे स्वागत किया।

रेल सह रोड ब्रिज का निरीक्षण कर वहाँ से ‌उनके रवाना होते ही सभी ने राहत की सांस ली।

आपको बता दें दो माह पूर्व इसी परियोजना के निरीक्षण के सिलसिले में आर वी एन एल के सीपीएम विकास चंद्रा भी आ चुके है।

इस सम्बन्ध में आर वी एन एल ( रेल विकास निगम लिमिटेड) के प्रिंसिपल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ( प्रमुख कार्यकारी निदेशक) कमल नयन ने बताया कि आज गुरूवार को ही न ई दिल्ली में पी एम ओ कार्यालय की रेलवे बोर्ड के अधिकारियों से परियोजना के बाबत समीक्षा भी है ।

उन्होंने बताया कि जारी परियोजना के निरीक्षण के सिलसिले में पी एम ओ व रेलवे बोर्ड के चेयरमैन कभी भी धमक सकते है। परियोजना का निर्माण कार्य तेजी से जारी है , जो समय से पूरा कर लिया जायेगा ।

इस अवसर पर एस पी सिंग्ला के पीएम अमनदीप गोयल , डीपीएम सुनिल सिंह , राकेश कुमार ,,जीपीटी के जीएम गौतम सरकार , एम जी गुप्ता मैनेजर प्रोजेक्ट , असिस्टेंट मैनेजर रितेश सिंह , सर्वेयर अजय राय , मनोज थाप्याल आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button